BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Weather Update: 2 फ़रवरी 2024 का भारत का मौसम का हाल, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का पूर्वानुमान


2 February 2024 Ka Mausam


2 February 2024 Ka Mausam:  2 फ़रवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। उत्तरी भारत में, आसमान में मुख्य रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 


दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में भी कई जगहों पर भारी बारिश और ओले गिरने के आसार है।


मध्य भारत में, आसमान मुख्य रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में मौसम साफ रहने की संभावना है।


दक्षिण भारत में, आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में कुछेक स्थानों पर हल्की फुल्की बारिश हो सकती है।


पूर्वोत्तर भारत में, आसमान मुख्य रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश मौसम साफ रहने के आसार है। 


कहां होगी बारिश?


2 फ़रवरी 2024 को भारत के निम्नलिखित हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है:


उत्तरी भारत: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड बारिश का अलर्ट।

मध्य भारत: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात में मौसम साफ रहने के आसार।

दक्षिण भारत: तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में हल्की फुल्की बारिश की संभावना।



तापमान


2 फ़रवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में तापमान सामान्य रहने की संभावना है। उत्तरी भारत में, अधिकतम तापमान 15 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 


मध्य भारत में, अधिकतम तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। दक्षिण भारत में, अधिकतम तापमान 25 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 


पूर्वोत्तर भारत में, अधिकतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।


नमी


2 फ़रवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में आर्द्रता सामान्य रहने की संभावना है। उत्तरी भारत में, आर्द्रता 50 से 60% के बीच रहने की संभावना है। 


मध्य भारत में, आर्द्रता 60 से 70% के बीच रहने की संभावना है। दक्षिण भारत में, आर्द्रता 70 से 80% के बीच रहने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत में, आर्द्रता 60 से 70% के बीच रहने की संभावना है।


पवन


2 फ़रवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में हवाएं धीमी गति से बहने की संभावना है। उत्तरी भारत में, हवा की गति 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है। मध्य भारत में, हवा की गति 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है। 


दक्षिण भारत में, हवा की गति 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत में, हवा की गति 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है।



2 फ़रवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। उत्तरी भारत में, हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मध्य भारत में, हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 


दक्षिण भारत में, हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत में, हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Comments0

Type above and press Enter to search.