BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

अपने भाई दुष्यंत चौटाला से कहा था कि उन्हें हुड्डा का समर्थन करना चाहिए, दिग्विजय चौटाला का बड़ा खुलासा

Digvijay Singh Chautala


Haryana Election 2024: हरियाणा में 2019 के चुनाव में जहां जेजेपी ने 10 सीट जीतकर सरकार में भागीदारी पाई वहीं उनके बीजेपी के साथ जाने की चर्चा 2024 के चुनाव तक जारी है। उनका बीजेपी को समर्थन करना कितना सही था अभी लोग उस पर चर्चा कर रहे है। 


अब 2024 में जहां बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को लेकर अलग बातें चल रही है वहीं 2019 में जेजेपी को बीजेपी से क्यों गठबंधन करना पड़ा इस पर जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने जवाब दिया है।


जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी ने 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में सरकार बनाने के लिए सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा से संपर्क किया था, लेकिन उनकी उदासीनता प्रतिक्रिया के कारण उन्हें भाजपा की ओर रुख करना पड़ा।


वह हुड्डा के इस तर्क का जवाब दे रहे थे कि जेजेपी, जिसने 2019 के चुनावों के लिए अपने अभियान के दौरान भाजपा शासन का पुरजोर विरोध किया था, ने सरकार का हिस्सा बनने के लिए भाजपा से संपर्क किया था।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ रोहतक के खरकड़ा गांव में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, दिग्विजय ने कहा कि उन्होंने अपने भाई दुष्यंत चौटाला से कहा था कि उन्हें हुड्डा का समर्थन करना चाहिए क्योंकि उन्हें भाजपा के खिलाफ प्रचार करके वोट मिले थे।


दिग्विजय ने कहा- दुष्यंत ने मुझे और डॉ. केसी बांगर को हुड्डा से बात करने और अगर उनके पास निर्दलीय विधायकों का समर्थन है तो उन्हें समर्थन देने की खुली छूट दी। हमने हुड्डा को फोन किया, लेकिन तब तक उनके पास निर्दलीय विधायकों का समर्थन नहीं था और उनकी प्रतिक्रिया भी हतोत्साहित करने वाली थी।

Comments0

Type above and press Enter to search.