BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Politics: हुड्डा खेमा और एसआरके खेमा होगा एक, कैथल में कांग्रेस संदेश यात्रा में शामिल हो सकते है दीपक बाबरिया

Haryana Politics


हिसार: हरियाणा में आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी जोरों से मैदान में है। हालांकि दो गुटों में बंटने बाद जहां एक और हुड्डा खेमा अपनी घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस यात्रा कर रहा है वहीं एसआरके खेमा संदेश यात्रा कर रहा है।


इन सबके बीच अब ख़बर है कि दोनों गुट एक होने जा रहे है। पार्टी के एक नेता ने बताया है कि कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया की सोमवार को कैथल में पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला और तोशाम विधायक किरण चौधरी की 'संदेश यात्रा' में शामिल होने की संभावना है।


यह यात्रा 17 जनवरी को हिसार से शुरू की गई थी और इसे हरियाणा के सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों को कवर करना था।


यात्रा पहले ही 10 लोकसभा सीटों में से 8 सीटों को कवर कर चुकी है और सोमवार को अंबाला में अपना पहला चरण पूरा करेगी। यह संभावना नहीं है कि यात्रा शेष दो लोकसभा सीटों रोहतक और गुरुग्राम का दौरा करेगी।


यात्रा शुरू होने से एक दिन पहले बाबरिया के एक पत्र से हरियाणा और कांग्रेस में सियासी पारा और चढ़ गया है। इस पत्र से विवाद खड़ा हो गया और शैलजा ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई। इस मुद्दे पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को दिल्ली में बैठक बुलानी पड़ी। शैलजा ने कहा कि यह यात्रा राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का एक हिस्सा है।


बैठक के बाद सिरसा में यात्रा के बैनरों में पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान की तस्वीरें शामिल की गईं।


अब, बाबरिया कैथल में अगली रैली में दिखाई देंगे। यह हरियाणा कांग्रेस में दोनों गुटों को एक करने का एक प्रयास प्रतीत होता है। चूंकि हुड्डा और शैलजा समूह जनता का समर्थन जुटा रहे हैं, इसलिए पार्टी को इसका फायदा उठाना चाहिए क्योंकि पार्टी कार्यक्रमों में बड़ी भीड़ को देखते हुए सरकार विरोधी भावनाएं काफी स्पष्ट हैं।


Comments0

Type above and press Enter to search.