BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

दुष्यंत चौटाला का दावा, अब लोगों को घर बैठे मिल रही सरकारी सेवाएं, दफ्तरों के चक्कर काटने वाली परंपरा हुई समाप्त

Dushyant Chautala


चंडीगढ़: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि वर्तमान राज्य सरकार ने लोगों को दफ्तरों के चक्कर कटवाने वाली परंपरा को खत्म कर घर बैठे सरकारी योजनाओं और सेवाओं का लाभ दिलवाने की नई परंपरा शुरू करने का काम किया है। दुष्यंत चौटाला ने यह बात हिसार जिला के विभिन्न गांवों में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही।


इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका समाधान भी किया और अनेक विकास कार्य करवाने की घोषणा की। उन्होंने बधावड़ गांव में व्यायाम शाला बनवाने, जलघर को अपग्रेड करवाने और 75 लाख रुपए की लागत से कम्युनिटी सेंटर भवन बनवाने की घोषणा की।


उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बधावड़ गांव के राजकीय विद्यालय का नाम शहीद ओमप्रकाश के नाम से रखा जाएगा। इसी प्रकार से उन्होंने ढाणी प्रेम नगर गांव में पर्याप्त जलापूर्ति के लिए अतिरिक्त वॉटर टैंक बनवाने की घोषणा की। उपमुख्यमंत्री ने भेरी अकबरपुर गांव में डिजिटल लाइब्रेरी  बनवाने तथा गांव की फिरनी पक्की करवाने की भी घोषणा की। 


उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने  के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। इसी दिशा में इस गांव में एक डिजिटल लाइब्रेरी भी स्थापित करवाई जाएगी। डिप्टी सीएम ने गांव के पशु अस्पताल में पशु चिकित्सकों की नियुक्ति को लेकर रखी गई मांग को पूरा करते हुए कहा कि वीएलडीए डॉक्टरों की भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया गया है, जल्द ही प्रदेश के अस्पतालों में नवनियुक्त डॉक्टरों की नियुक्ति कर दी जाएगी।


डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर वर्ग और क्षेत्र के विकास के लिए शानदार काम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए अनेक योजनाएं लागू की है। यही नहीं पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित की है। 


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की दशा सुधारने के लिए भी अनेक सराहनीय कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि 14 फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है, वहीं 18 फल एवं सब्जियां को भी भावांतर भरपाई योजना में शामिल किया गया है। 


दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पहले किसानों को अनाज मंडियों में फसल बेचने के लिए कई-कई दिनों तक मंडियों में ही रहना पड़ता था लेकिन आज न केवल तुरंत फसलों की खरीद हो रही है बल्कि फसल बिक्री के पैसे भी सीधे किसानों के बैंक खातों में पहुंच रहे हैं। इस अवसर पर श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक, विधायक जोगीराम सिहाग आदि उपस्थित रहे।

Comments0

Type above and press Enter to search.