BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024: दुष्यंत चौटाला का बीजेपी से गठबंधन को लेकर बड़ा बयान, उचाना से लड़ेंगे या नहीं, क्या बोले?

Dushyant Chautala


Haryana Election 2024: हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) बीजेपी की सरकार में साझेदार है। गठबंधन टूटने की अटकलों के बीच हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बयान दिया कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव पर बीजेपी और उनकी पार्टी दोनों का नेतृत्व फैसला करेगा। 


गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह एनडीए के भागीदार हैं और राज्य में स्थिर सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एनडीए के तहत लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों दलों का नेतृत्व बैठकर फैसला करेगा।


आपको बता दें कि 2019 के विधानसभा चुनाव में बहुमत से कम रहने के बाद, अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने 2019 में बीजेपी को समर्थन दिया।


अब, हाल के महीनों में, जेजेपी और बीजेपी दोनों पार्टियां सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। राज्य में गठबंधन जारी रखने या मिलकर चुनाव लड़ने पर कोई प्रतिबद्धता नहीं जता रहे हैं। बता दें, पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी।


जब दुष्‍यंत चौटाला से पूछा गया कि बीजेपी कह रही है कि वे हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, तो चौटाला ने कहा कि वे भी तैयारी कर रहे हैं और हम भी तैयारी कर रहे हैं। हमने 6 लोकसभा सीटों के लिए प्रचार किया है और शेष चार पर काम फरवरी में किया जाएगा। हमारा कैडर हर लोकसभा और विधानसभा सीट के लिए काम कर रहा है। जब दोनों मिलेंगे तो 'एक और एक ग्यारह' के आधार पर चुनाव लड़ा जाएगा।


इसके साथ ही दुष्‍यंत चौटाला ने एक बार फिर दोहराया कि वह उचाना विधानसभा क्षेत्र नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग उचाना छोड़ना चाहते हैं वे पार्टी छोड़ने को तैयार हैं। 


वह स्पष्ट रूप से भाजपा नेता बीरेंद्र सिंह का जिक्र कर रहे थे, जिन्होंने पहले धमकी दी थी कि अगर उनकी पार्टी ने अपना गठबंधन जारी रखा तो वह पद छोड़ देंगे। 


डिप्टी सीएम ने कहा, 'मैं युवा और गतिशील हूं, मैं थका हुआ और रिटायर नहीं हूं। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मैं 35 साल का हूं और 80 साल का होने तक रिटायर नहीं होऊंगा।


दुष्यंत चौटाला ने आगे कहा, 'इसका मतलब है कि मेरे सामने 45 साल की व्यावहारिक राजनीति है। मैं इस देश और अपने राज्य की भलाई के लिए काम करूंगा। 


आपको बता दें, बीरेंद्र सिंह का परिवार और अजय सिंह चौटाला का परिवार लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी रहे हैं। 2019 के विधानसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां से बीजेपी प्रत्याशी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेम लता को हराया था।

Comments0

Type above and press Enter to search.