BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana news: जमानत मिलने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे इनेलो नेता दिलबाग सिंह, क्या बोले?

haryana news


Haryana News: करीब एक महीने बाद जमानत मिलने के बाद यमुनानगर से पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह आज कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। 


यमुनानगर से पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह जैसे ही अपने कार्यालय पहुंचे तो वहां मौजूद हजारों समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान मीडिया ने उनसे इस मौके पर सवाल किया लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया और सभी को राम-राम कहा।


आपको बता दें कि पिछले एक महीने से प्रवर्तन निदेशालय ने खनन और मनी लॉन्ड्रिंग आदि मामलों में यमुनानगर से इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को गिरफ्तार किया था।


गिरफ्तारी से पहले पूर्व विधायक के घर की तलाशी ली गई थी। ईडी द्वारा 5 दिनों के लिए। छापेमारी के ठीक एक दिन बाद ईडी ने बताया था कि पूर्व विधायक के पास से करोड़ों रुपये नकद, कई किलो सोना आदि बरामद हुआ है। लेकिन गिरफ्तारी के वक्त ईडी ने जो दस्तावेज दिए उनमें नकदी और सोने का कोई जिक्र नहीं था।


इसके चलते पूर्व विधायक ने हाईकोर्ट में अपील दायर कर कहा कि चूंकि उनके पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ, इसलिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी गलत और नियमों के खिलाफ है। कई दिनों तक दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने पिछले शुक्रवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 


कोर्ट ने गुरुवार को दिए अपने फैसले में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूर्व दिलबाग सिंह की गिरफ्तारी न सिर्फ गलत थी बल्कि नियमों के खिलाफ भी थी। जज की ओर से आदेश दिया गया कि पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को तत्काल प्रभाव से रिहा किया जाए। 


दिलबाग सिंह की रिहाई की खबर सुनते ही इंडियन नेशनल लोकदल के सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय पर जमा हो गए। सभी ने एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर बधाई दी।

Comments0

Type above and press Enter to search.