BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

HSSC Group-C Result : हाईकोर्ट से HSSC को बड़ी राहत, ग्रुप सी के 20 हजार पदों की भर्ती का रास्ता साफ

HSSC Group-C Result


Haryana News: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सोमवार शाम नौकरी के नतीजे घोषित करने पर लगी रोक हटा दी। इसके बाद आधी रात को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 59 श्रेणियों के नतीजे घोषित कर दिए। विभिन्न विभागों की भर्ती के अंतिम परिणाम जारी करते हुए चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट कर दिए गए हैं। 


मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम को हाईकोर्ट ने 20 हजार पदों पर भर्ती का रास्ता साफ कर दिया है। हाई कोर्ट ने रोक हटाते हुए नतीजे जारी करने और भर्ती आगे बढ़ाने की इजाजत दे दी थी।


याचिका दायर की गई


कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी और न्यायमूर्ति अमन चौधरी की खंडपीठ ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा दायर एक अपील पर सुनवाई करते हुए आदेश पारित किए। 


एक रिट याचिका को स्वीकार करते हुए, एकल पीठ ने 2022 में हरियाणा द्वारा आयोजित सीईटी परीक्षा की मेरिट सूची और परिणाम को रद्द कर दिया था और उत्तरदाताओं को पहले परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी उम्मीदवारों के दस्तावेजों को सत्यापित करने का निर्देश दिया था। इनकी संख्या लाखों में है और फिर आगे की प्रक्रिया के लिए मेरिट लिस्ट जारी करते हैं।


उक्त फैसले को चुनौती देते हुए एचएसएससी ने अदालत में बयान दिया कि जिन उम्मीदवारों ने याचिका दायर की थी और विभिन्न श्रेणियों में आवेदन किया था, उन्हें अनंतिम रूप से कौशल परीक्षा/परीक्षा में उपस्थित होने का अवसर दिया जाएगा। इस पर कोर्ट ने भर्ती पर लगी रोक हटाकर एचएसएससी को बड़ी राहत दी।

Comments0

Type above and press Enter to search.