BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

HBSE 10th-12th Exam: हरियाणा में आज से शुरु हो रही 10वीं और 12वीं के बच्चों की परीक्षाएं

HBSE 10th-12th Exam


HBSE 10th-12th Exam: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी 26 फरवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं शुरू कर रहा है। इस संबंध में मुकंद लाल नेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, यमुनानगर की ओर से नियमानुसार बोर्ड द्वारा नियुक्त सभी केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा संबंधी सामग्री की एक किट वितरित की गई। 


वार्षिक परीक्षाओं के लिए जिले में कुल 59 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। इनमें से 4 परीक्षा केंद्रों पर हरियाणा ओपन स्कूल की परीक्षाएं और एक परीक्षा केंद्र पर जेबीटी की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। 


यमुनानगर नगराधीश पीयूष गुप्ता ने परीक्षा केंद्रों पर नियुक्त केंद्र अधीक्षकों के साथ छात्र जीवन के अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि बच्चों को तनाव मुक्त, सौहार्दपूर्ण वातावरण में परीक्षा देनी चाहिए। 


जिला शिक्षा अधिकारी सुमन बहमनी ने बताया कि हमें अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर बोर्ड के नियमों के अनुसार कार्य करना है और स्टाफ के साथ समन्वय बनाकर नकल मुक्त परीक्षा आयोजित करनी है। 


यदि कोई समस्या हो तो आप मुझसे मेरे निजी नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। 


उप जिला शिक्षा अधिकारी शिवकुमार धीमान ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड,भिवानी के निर्देशानुसार परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए और बताया कि परीक्षा के दिन प्रश्न पत्रों के बंडल तीन स्टेशनों यमुनानगर, बिलासपुर व रादौर से वितरित किए जाएंगे तथा उत्तर पुस्तिकाएं केवल यमुनानगर से ही वितरित की जाएंगी। और बिलासपुर में ही जमा किया जायेगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.