BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा के लोगों के लिए एक खुशख़बरी, यहां से अयोध्या के लिए बस सेवा हुई शुरु, जानें टाइम और किराया

Haryana Roadways


पंचकुला: हरियाणा के लोगों के बड़ी खुशखबरी है। अयोध्या में रामलला के दर्शन की सुविधा के लिए पंचकुला से अयोध्या के लिए हरियाणा रोडवेज की विशेष बस सेवा शुरू हो गई है। 


बस को हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि शुरुआत में पंचकुला से अयोध्या के लिए एक बस शुरू की गई है और जरूरत पड़ने पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।


गुप्ता ने पंचकुला के औद्योगिक क्षेत्र फेस-2 स्थित हरियाणा रोडवेज बस डिपो एवं वर्कशॉप में मंत्रोच्चार के बीच अयोध्या जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गुप्ता खुद यात्रियों के साथ बस में सवार हुए और पंचकुला सेक्टर-5 बस स्टैंड पहुंचे। 


बस दिल्ली, मथुरा, आगरा और लखनऊ होते हुए 959 किलोमीटर की दूरी तय कर अयोध्या पहुंचेगी।


इस अवसर पर हरियाणा रोडवेज बस डिपो एवं वर्कशॉप में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि वह भी बस के माध्यम से अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के इच्छुक थे, लेकिन प्रारंभिक तौर पर रामलला के दर्शन की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। 


उन्होंने बताया कि यह बस दिल्ली, मथुरा, आगरा और लखनऊ होते हुए 959 किलोमीटर की दूरी तय कर अयोध्या पहुंचेगी। यह सुविधा राम भक्तों के लिए सपने के सच होने जैसी है। सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, सोमवार और बुधवार को अयोध्या के लिए बस चलेगी।


बस सेक्टर-5 बस अड्डे से सुबह 10.30 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 5 बजे अयोध्या पहुंचेगी। श्रद्धालुओं को दर्शन देने के बाद बस दोपहर 2 बजे वापस पंचकुला के लिए रवाना हो जाएगी। अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को बस किराए के रूप में सामान्य शुल्क देना होगा। एक तरफ का किराया 1269 रुपये प्रति व्यक्ति तय किया गया है।


Comments0

Type above and press Enter to search.