BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: भारी नुकसान के बाद भी झुकने को नहीं तैयार खट्टर सरकार, पटवारियों की हड़ताल से 400 करोड़ का नुकसान

Patwari Strike


Haryana News: हरियाणा सरकार पटवारियों की मांगे अभी तक मानने को तैयार नहीं है। जिसके चलते खट्टर सरकार को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पटवारियों की हड़ताल से करीब 400 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वार्ता विफल होने के बाद पटवारियों ने अपना रुख सख्त कर लिया है और अब आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है।


आपको बता दें कि पिछले एक महीने से लगातार हड़ताल पर चल रहे पटवारियों ने आला अधिकारियों से वार्ता विफल होने के कारण हड़ताल को 7 फरवरी तक बढ़ा दिया है। 


वहीं, आने वाले दिनों में लोगों को राजस्व संबंधी काम कराने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। 


पटवारी मिनी सचिवालय में धरना दे रहे हैं


आपको बता दें कि वेतन विसंगतियों समेत विभिन्न मांगों को लेकर पटवारी और कानूनगो पिछले 3 जनवरी से हड़ताल पर हैं और लगातार लघु सचिवालय परिसर में धरना दे रहे हैं। 


हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने अधिकारियों से वार्ता विफल होने पर सरकार से सीधी वार्ता की मांग उठाई। इस दौरान कई गांवों के सरपंचों ने उनकी हड़ताल का समर्थन किया। 


धरने पर बैठे पटवारी रामभगत और जोंगेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि अगर उनकी बातचीत अधिकारियों की बजाय सरकार से की जाए तो समाधान निकल सकता है।


उनकी हड़ताल से राजस्व विभाग को जो नुकसान हो रहा है, उसके लिए आला अधिकारी भी जिम्मेदार हैं।


पटवारियों ने कहा, हो रही परेशानी के लिए खेद है


पटवारी लगातार अपनी हड़ताल बढ़ाते जा रहे हैं, जिससे प्रदेश की जनता को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनकी मांग है कि उनका वेतन बढ़ाया जाए। 


वहीं इस हड़ताल को लेकर विपक्ष भी लगातार सरकार पर हमलावर नजर आ रहा है। अब खबर आई है कि पटवारियों ने अपनी हड़ताल 7 फरवरी तक बढ़ा दी है। 


उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को हो रही परेशानी का उन्हें दुख जरूर है, लेकिन वह सिर्फ जनहित और आम लोगों की समस्याओं के लिए मैदान में हैं और पूरी ताकत से लड़ेंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.