BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Farmer Protest: किसानों ने की लंबे आंदोलन की तैयारी, किसान नेताओं का ट्रैक्टर ट्राली में कंबल, राशन, दवाएं, टेंट लोड करने का अह्वान

Farmer Protest haryana


Farmer Protest: एमएसपी गारंटी, पेंशन और ऋण माफी सहित अपनी लंबे समय से लंबित मांगों के को लेकर किसान संगठन 13 फरवरी को होने वाले दिल्ली मार्च की तैयारी कर रहे हैं। 


आंदोलन लंबा खिंच सकता है, इसलिए किसान यूनियनों ने कार्यकर्ताओं से ट्रैक्टर ट्राली में कंबल, राशन, दवाएं, टेंट, पानी और लंगर के लिए अन्य सामान लोड करने को कहा है।


बीकेयू (शहीद भगत सिंह) के प्रवक्ता तेजवीर सिंह ने कहा, ''किसान हर स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं और उसी के अनुरूप तैयारी की जा रही है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आंदोलन सफल हो, जिम्मेदारियाँ सौंपी जा रही हैं और बैठकें आयोजित की जा रही हैं।


उन्होंने दावा किया “हम लोगों को स्थिति के बारे में जागरूक करने और उन्हें भाग लेने के लिए प्रेरित करने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में ट्रैक्टर मार्च आयोजित कर रहे हैं। हम 13 फरवरी को शांतिपूर्ण मार्च निकालना चाहते हैं, लेकिन सरकार की कुछ अन्य योजनाएं हैं क्योंकि उसने किसानों के आवासों पर नोटिस और पुलिस अधिकारी भेजना शुरू कर दिया है।”


उन्होंने कहा “हम जनता से अपील करते हैं, खासकर उन लोगों से जिन्हें शादियों में शामिल होने की जरूरत है और जिनके पास निर्धारित उड़ानें हैं, वे तदनुसार दिल्ली की अपनी यात्राओं की योजना बनाएं, क्योंकि सरकार किसानों को रोकने के प्रयास में 12 फरवरी से 14 फरवरी तक यातायात की आवाजाही रोक सकती है। यदि किसी यात्री को राष्ट्रीय राजमार्ग पर असुविधा का सामना करना पड़ता है, तो सरकार इसके लिए जिम्मेदार होगी।”



इस बीच, जैसे ही हरियाणा पुलिस ने पंजाब के किसानों को अंबाला में प्रवेश करने से रोकने के लिए शंभू सीमा पर तैयारी शुरू कर दी है, पंजाब से बीकेयू एकता सिधुपुर से जुड़े किसानों का एक समूह स्थिति का जायजा लेने के लिए शंभू पहुंच गया।


किसानों ने कहा कि हरियाणा सरकार उन्हें दिल्ली पहुंचने से न रोके। पिछले आंदोलन के दौरान सरकार ने किसानों को रोकने की कोशिश की थी। उन्होंने दावा किया कि अब उनके पास आंदोलन का पर्याप्त अनुभव है और वे किसी भी कीमत पर दिल्ली पहुंचेंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.