BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: नारनौंद में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत, कई बड़ी घोषणाएं की

Dushyant chautala


हिसार: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि मौजूदा गठबंधन सरकार ने नारनौंद हलके के विकास के लिए अनेक बड़े कदम उठाए है। उन्होंने कहा कि सरकार ने नारनौंद में 80 करोड़ रुपए की लागत से खेतों में बरसाती पानी की निकासी की बड़ी समस्या का स्थाई समाधान किया है। इसी तरह गांवों का शहरी तर्ज पर विकासगांवों में ई-लाइब्रेरी की सुविधाएंमजबूत सड़क नेटवर्क पर फोकस किया गया है। वे शुक्रवार को नारनौंद हलके के दौरान के ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने घोषणा करते हुए कहा कि नारनौंद हलके के मिर्चपुर खेड़ी जालब और मिलकपुर गांव में सामुदायिक केंद्र बनवाए जाएंगे और बनभौरी गांव से मखंड गांव तक नई सड़क का निर्माण करवाया जाएगा।

पत्रकारों द्वारा स्थानीय विधायक रामकुमार गौतम से संबंधित एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने इतने सालों तक नारनौंद की जनता के साथ धोखा क्यों किया ?, जबकि वे चार साल पहले ही पार्टी छोड़ने का फैसला कर चुके थे इसलिए उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देकर चले जाना चाहिए था। वहीं कांग्रेस की गुटबाजी पर डिप्टी सीएम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस का खात्मा शुरू हो गया है और यह लोकसभा चुनाव कांग्रेस के अंतिम चुनाव होंगे। पटवारियों की हड़ताल पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पटवारियों से राज्य सरकार की दो दौर की वार्ता हुई है और शुक्रवार को भी वरिष्ठ अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई गई है कि पटवारियों के साथ बैठकर समाधान करें। उन्होंने कहा कि पटवारियों की वेतन श्रेणी की मांग को सरकार ने मंजूरी दे दी हैं। अन्य मांगों पर भी सरकार जल्द कदम उठाएगी।


डिप्टी सीएम ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बरवाला-जींद सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने कापड़ो गांव की मुख्य सड़क और इसके साथ गंदे पानी की निकासी सुनिश्चित करने के लिए नालिया बनवाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने मिर्चपुरमिलकपुर और खेड़ी जालब में कम्युनिटी सेंटरशमशान घाट की चारदीवारी के के निर्माण करवाने की घोषणा की।  उन्होंने मिर्चपुर में अतिरिक्त वाटर टंकी निर्माण के लिए ग्राम पंचायत को जमीन देने का प्रस्ताव पास करके सरकार को भिजवाने के निर्देश दिएताकि जल्द ही कार्य शुरू किया जा सके। डिप्टी सीएम ने कहा कि करोड़ों रुपए की लागत से सरकार तालाबों का अमृत सरोवर मिशन के तहत जीर्णोद्धार करवा रही है इसके तहत मिर्चपुर के तीन तालाबों का सुधार करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गायों रक्षा और देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है और गौशालाओं के लिए करोड़ों रुपए आवंटित किए गए हैंजिन गौशालाओं में 500 से अधिक गोवंश है वहां सौर प्लेट लगवाने के लिए गौ सेवा पोर्टल पर आवेदन लिए जा रहे हैं। गांव खेड़ी जालब में हड्डा रोड़ी के रास्ते को पक्का करने से संबंधित मांग पर उन्होंने अधिकारियों को एस्टीमेट बनाने कर आगामी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने मिलकपुर में डिजिटल लाइब्रेरी बनवाने की भी घोषणा की।

मिर्चपुर में ग्रामीणों द्वारा राखीगढ़ी से मिर्जापुर रोड के निर्माण को लेकर रखी मांग पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राखीगढ़ी एक ऐतिहासिक धरोहर है और सरकार राखीगढ़ी में एक विश्व स्तरीय म्यूजियम बनवा रही है। उन्होंने राखीगढ़ी से मिर्चपुर रोड के निर्माण को लेकर संबंधित अधिकारियों को फिजिबिलिटी चेक करने के निर्देश दिए और एस्टीमेट बनाकर सरकार को भिजवाने के निर्देश दिए ताकि जल्द से जल्द रोड का निर्माण शुरू हो सके। नारनौंद के विभिन्न गांवों के दौरे के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया। कापड़ो गांव में ऊंट बोगी पर सवार होकर उपमुख्यमंत्री समारोह स्थल तक पहुंचे। इसके उपरांत उन्होंने हांसी हलके के ढाणा खुर्दशोरखीढाणी सांकरी व बाण्डा हेड़ी गांव का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुना और कई विकास कार्य करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर वरिष्ठ जेजेपी नेता राजेंद्र लितानीजुलाना से जेजेपी विधायक अमरजीत ढांडाजिला प्रभारी मास्टर ताराचंद,  जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भयाणजिला अध्यक्ष अमित बूरा सहित जजपा पार्टी के पदाधिकारीकार्यकर्ता,  विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Comments0

Type above and press Enter to search.