BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024: भूपेंद्र हुड्डा ने केजरीवाल को दिया बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव को लेकर बोली क्लियर बात!

Haryana Election


करनाल: हरियाणा में I.N.D.I.A. गठबंधन सहयोगी आप के साथ सीट बंटवारे की अटकलों के बीच, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सभी 10 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी और उन्हें इन सभी पर जीत हासिल करने का भरोसा है। 


उन्होंने कहा, ''कांग्रेस लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। यह सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और सभी पर जीत हासिल करेगी।’


मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए, हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस को राज्य भर में समाज के सभी 36 समुदायों का समर्थन प्राप्त है, और विश्वास जताया कि वह विधानसभा चुनाव में सरकार बनाएगी।


SRK की कांग्रेस यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल को भी हुड्‌डा ने नजरअंदाज कर दिया। हालाँकि, जब उन्हें विशेष रूप से बताया गया कि पार्टी नेता कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी यात्रा कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।


उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर भी कटाक्ष किया और कहा कि चूंकि चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इसलिए वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं।


करनाल के सांसद संजय भाटिया के उस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि हुडा अपने बेटे के लिए काम कर रहे हैं, हुडा ने कहा कि ऐसी टिप्पणियां निराधार हैं। 


ईडी द्वारा पूछताछ पर हुडा ने कहा कि उन्हें सवाल पूछने का अधिकार है और वह जवाब देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अंतरिम बजट को निराशाजनक बताया और कहा कि इसमें किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कुछ नहीं है।


हुड्डा ने कहा कि केंद्रीय बजट की तरह उन्हें हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार के बजट से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि राज्य सरकार राज्य पर कर्ज बढ़ाने के अलावा और कुछ करती नजर नहीं आ रही है।


हुड्डा ने कहा कि इस बार सरकार ने जानबूझकर क्लस्टर-2 में आने वाले सात जिलों के करीब तीन लाख किसानों को फसल बीमा से वंचित रखा है। उन्होंने कहा, "क्लस्टर-2 में अंबाला, करनाल, सोनीपत, हिसार, जींद, महेंद्रगढ़ और गुरुग्राम जिलों का बीमा करने के लिए सरकार ने किसी कंपनी को जिम्मेदारी नहीं सौंपी।"

Comments0

Type above and press Enter to search.