BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Chandigarh Mayor Election: आम आदमी पार्टी का बीजेपी दफ्तर पर हल्ला बोल, केजरीवाल और मान के नेतृत्व में बड़ा प्रदर्शन

Chandigarh Mayor Election



Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को लेकर मचे घमासान के बीच आम आदमी पार्टी बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में दिल्ली में बीजेपी दफ्तर को घेरने की तैयारी में हैं। आप का आरोप है कि बीजेपी के पीठासीन अधिकारी ने चुनाव में धांधली कर बीजेपी का मेयर बनाया है।


पंजाब और हरियाणा से कार्यकर्ताओं को आज दिल्ली पहुंचने के लिए कहा गया है। उधर, हाईकोर्ट ने जहां चंडीगढ़ प्रशासन को जवाब दाखिल करने के लिए तीन हफ्ते का समय दिया है, वहीं मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है।


पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर 30 जनवरी को चंडीगढ़ में हुए मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने भारत अलायंस बनाया था। इसमें 13 वोट आप के थे, जबकि 7 वोट कांग्रेस पार्टी के थे। दोनों के वोट इकट्ठा करके I.N.D.I.A. गठबंधन के पास कुल 20 वोट थे, जबकि बीजेपी के पास 14 पार्षद वोट थे, सांसद किरण खेर के पास एक वोट था और शिरोमणि अकाली दल के पार्षद के पास एक वोट था।


भारतीय जनता पार्टी के पास कुल 16 वोट थे। ऐसे में इंडिया अलायंस के उम्मीदवार कुलदीप कुमार की जीत लगभग तय थी, लेकिन नतीजों के वक्त भारतीय जनता पार्टी को 16 वोट मिले थे। जबकि आप और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार को 12 वोट मिले और 8 वोट अयोग्य घोषित कर दिए गए। गठबंधन को इन आठ वोटों पर ही आपत्ति है। इसे लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।


गठबंधन की ओर से पीठासीन पदाधिकारी अनिल मसीह का एक वीडियो प्रसारित किया जा रहा है। इसमें उनका आरोप है कि आठ अस्वीकृत मतों में पीठासीन पदाधिकारी ने पेन से निशान लगाकर मतों को अवैध कर दिया है। चुनाव के दौरान गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप कुमार के गणना एजेंट योगेश ढींगरा को भी निरस्त वोट नहीं दिखाए गए।

Comments0

Type above and press Enter to search.