BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Politics: हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका देगी बीजेपी, देश की सबसे अमीर महिला सहित दो बड़े दिग्गज हो सकते है पार्टी में शामिल

Haryana Bjp


Haryana Politics: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे वैसे-वैसे बीजेपी हरियाणा में अपना प्लान स्ट्रोंग करती जा रहा है। हरियाणा में कांग्रेस बीजेपी बड़ा झटका देने वाली है। दरअसल कुरूक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन जिंदल और उनकी मां सावित्री जिंदल के बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 


शामिल होने की अटकलों का कारण है एक अखबार में दिया गया विज्ञापन। आपको बता दें कि जिंदल परिवार ट्रस्ट हिसार में महाराज अग्रसेन मेडिकल इंस्टीट्यूट चलाता है। इस संस्थान को हाल ही में नेशनल मेडिकल कमीशन की रिपोर्ट में उत्तर भारत में नंबर वन रैंकिंग मिली है। 


इस रैंकिंग के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए जिंदल ग्रुप और जिंदल परिवार ने अखबारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की तस्वीरों वाले 'धन्यवाद' के बड़े विज्ञापन दिए। 


Jindal advt



विज्ञापनों की रूपरेखा देखकर अटकलें लगने लगीं कि नवीन जिंदल और उनकी मां सावित्री जिंदल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। नवीन जिंदल देश के बड़े उद्योगपतियों में से हैं और उनकी मां सावित्री जिंदल देश की सबसे अमीर महिला हैं और वर्तमान में कांग्रेस नेता हैं। एक अखबार में दिए गए विज्ञापन के बाद दोनों प्रमुख नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें शुरू हो गई हैं।


कुछ दिन पहले कांग्रेस में लंबे समय से अलग-थलग चल रहे नवीन जिंदल की बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें करने की खबरें आई थीं। कहा जा रहा है कि नवीन जिंदल बीजेपी के टिकट पर कुरूक्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। 


आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया और राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की। पार्टी ने हरियाणा में 58.21 फीसदी वोट हासिल किए थे जबकि कांग्रेस को सिर्फ 28.51 फीसदी वोट मिले थे। ऐसे में अगर नवीन जिंदल बीजेपी में शामिल होते हैं तो यह पार्टी के लिए बूस्टर डोज की तरह होगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.