BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

चरखी दादरी और भिवानी को खट्टर सरकार की बड़ी सौगात, 98 करोड़ रुपये से अधिक की 6 नई परियोजनाओं को मंजूरी


हरियाणा के मुख्यमंत्री ने ग्रामीण संवर्धन एवं महाग्राम योजना के तहत 98 करोड़ रुपये से अधिक की 6 नई परियोजनाओं को मंजूरी दी।


Haryana CM

चंडीगढ़:
हरियाणा सरकार ने 2 जिलों अर्थात् चरखी दादरी और भिवानी में ग्रामीण संवर्धन और महाग्राम योजना के तहत 98 करोड़ रुपये से अधिक की 6 नई परियोजनाएं लागू करने का निर्णय लिया है।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज यहां जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा क्रियान्वित की जाने वाली इन परियोजनाओं को प्रशासनिक मंजूरी दे दी।


इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि महाग्राम योजना के तहत नए कार्यों में 17.86 करोड़ रुपये की लागत से गांव बापोड़ा, जिला भिवानी की जल आपूर्ति योजना का विस्तार, मौजूदा जल कार्यों की मरम्मत, 2 बूस्टिंग स्टेशन और अन्य कार्य शामिल हैं। 


इसमें 27.25 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से गांव में अनुमानित वितरण पाइपलाइन बिछाना, गांव बपोरा, जिला भिवानी में सीवरेज सुविधा और सीवेज उपचार संयंत्र सुनिश्चित करना शामिल है।


ग्रामीण संवर्धन कार्यक्रम के तहत 7।86 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से गांव अलखपुरा, जिला भिवानी में जल आपूर्ति योजना और डीआई पाइपलाइन का नवीनीकरण और उन्नयन किया जाएगा।


इसके अलावा, जिला चरखी दादरी के गांव घिकाड़ा में 5.09 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से आरसीसी टैंक और अन्य संरचनाओं का निर्माण करके 2 गांवों के समूह में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण, गांव बलाली में 1.60 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत सेजल कार्यों में मौजूदा संरचनाओं का नवीनीकरण और शेष पाइप लाइनें बिछाना और 39 लाख रुपये की अनुमानित लागत पर गांव गुडाना में जलापूर्ति पाइपलाइन का प्रतिस्थापन शामिल है।

Comments0

Type above and press Enter to search.