BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हुड्डा करेंगे गन्ना किसानों की मौज, अंबाला रैली में कर दिया बड़ा ऐलान, बारिश के बीच भी चलती रही रेली

Hooda


अंबाला:  मुलाना हलके के ऐतिहासिक दशहरा मैदान पर आयोजित विशाल जनआक्रोश रैली को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि गर्मी की अग्निपरीक्षा देखी, सर्दी परीक्षा देखी और आज बारिश परीक्षा भी देख ली। ये इस बात का संकेत है कि आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है। कड़ाके की ठंड और बारिश के बावजूद भारी संख्या में लोग सुबह से ही मैदान में डटे हुए थे। रैली को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने भी संबोधित किया। चौ. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पंचकुला यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र आदि जिलों में ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। सरकार तुरंत गिरदावरी कराकर किसानों को पूरा मुआवजा दे ताकि उन्हें कुछ राहत मिल सके। उन्होंने आगे कहा कि 2022 तक किसान की आमदनी दोगुनी करने की बात करने वालों ने किसान की लागत और खर्चा दोगुना कर दिया। खाद का रेट बढ़ा दिया और वेट घटा दिया। वहीं, ये सरकार ठेकेदार बनकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है और कौशल निगम के जरिये कमीशन पर कच्ची नौकरी दे रही है। उन्होंने कहा कि दूसरे देश की सरकारें तो युद्ध क्षेत्र इजराइल से अपने लोगों को निकाल रही है, लेकिन हरियाणा सरकार अपने युवाओं की जान जोखिम में डालकर उनको इजराइल भेज रही है।


हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार का हिसाब करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर इस इलाके की पुरानी मांग दादूपुर नलवी नहर को पुनः बनवायेंगे जिसे इस सरकार ने तहस नहस कर दिया था, ताकि ये इलाका खुशहाल हो और आगे बढ़े। उन्होंने गन्ना किसानों के बकाया पेमेंट की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि 2014 में सरकार छोड़ते समय गन्ना किसानों का एक पैसा बकाया नहीं था लेकिन आज नारायणगढ़ शुगर मिल जाने की बात हो रही है जहां गन्ना किसानों की पेमेंट बकाया है। 


उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर गन्ना किसानों की पूरी पेमेंट करायेंगे। किसानों से धोखा नहीं होने देंगे। साथ ही प्रदेश में गन्ने का भाव 450 रुपये प्रति कुंतल किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों की पेंशन 6000 महीना करेंगे और जिनकी पेंशन काटी गयी है उसे दोबारा शुरु करेंगे। 500 रुपये में गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिये पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। किसानों को एमएसपी गारंटी देंगे किसान को कर्ज माफी से कर्ज मुक्ति तक ले जायेंगे। गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, बच्चों के लिए स्कॉलरशिप योजना फिर लागू करेंगे और खाली पड़े 2 लाख पदों पर पक्की भर्ती शुरु करेंगे। 


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने लोगों को आगामी चुनाव में वोटकाटू पार्टियों से बचने की सलाह देते हुए कहा कि आज संविधान को बचाने की जरूरत है। बीजेपी लोकतंत्र और संविधान विरोधी पार्टी है। उन्होंने बीजेपी सरकार के झूठ और जुमलों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में जनता इन जुमलेबाज और झूठे नेताओं को नकार देगी। हरियाणा को काम करने वाले नेताओं की जरुरत है। उन्होंने कांग्रेस की हुड्डा सरकार के काम गिनाते हुए बताया कि पूरे प्रदेश में 81 किलोमीटर मेट्रो बनवाई, 4 नये बिजली कारखाने, 12 यूनिवर्सिटी 6 मेडिकल कॉलेज, 6 नयी रेल लाईन, बनवाई। 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किये। 2200 करोड़ के कोऑपरेटिव कर्जे माफ किये, हरिजन और बैकवर्ड निगम के 485 करोड़ के कर्जे माफ किये। 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट दिये। 22 लाख बच्चों को वजीफा दिया। इस सरकार ने शिक्षा विभाग का बंटाधार कर दिया। शिक्षा पर जीडीपी का 6 प्रतिशत खर्च होना चाहिए लेकिन ये सरकार 2 प्रतिशत भी खर्च नहीं करती। 


कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय मेडिकल की पढ़ाई की जो फ़ीव 40 हजार सालाना लगती थी उसे मौजूदा सरकार ने बढ़ाकर 40 लाख कर दिया। 4800 स्कूल मर्ज कर दिये, 498 स्कूल बंद कर दिये। हरियाणा में 1038 स्कूलों में लड़कों के लिये टॉयलेट नहीं हैं, 538 स्कूलों में लड़कियों के लिए शौचालय नहीं है। 131 सरकारी स्कूलों में पीने का पानी, 236 स्कूलों में बिजली कनेक्शन तो 331 स्कूलों में चारदीवारी नहीं है। स्कूलों में 8240 क्लासरूम की जरूरत है। इन्हीं सब कमियों के चलते हाईकोर्ट ने सरकार पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इस सरकार ने शिक्षा विभाग की जरूरतें पूरी करने की बजाय 10626 करोड़ का शिक्षा बजट ही सरेंडर कर दिया। 


सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में बदलाव तय है। पिछले 1 साल में अलग-अलग पार्टियों से 35 पूर्व विधायक कांग्रेस पार्टी में शामिल हो चुके हैं। ये इस बात का संकेत है कि प्रदेश में बदलाव होने वाला है। देश अब हरियाणा की तरफ देख रहा है कि लोग चुनाव में किसानों का साथ देंगे या 750 किसानों की बलि लेने वालों का। जंतर-मंतर पर न्याय के लिये बैठी पहलवान बेटियों का साथ देंगे या उनको 

Comments0

Type above and press Enter to search.