BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

बीजेपी-जेजेपी ने जनता को फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी व भ्रष्टाचार के मकड़जाल में फंसाया, हुड्डा का गठबंधन सरकार पर हमला

Hooda


गुरुग्राम: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा की अर्थव्यवस्था टॉप गियर में आगे बढ़ रही थी। लेकिन बीजेपी-जेजेपी ने अर्थव्यवस्था को बैक गियर में लगाकर छोड़ दिया है। यही वजह है कि 2014 तक विकास के हर पैमाने में नंबर वन रहा हरियाणा, आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध, नशे और महंगाई में नंबर वन बन गया है। हुड्डा गुरुग्राम में हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का कार्य किया। मंच का संचालन कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने किया। 


अपने संबोधन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में तमाम कार्यकर्ताओं को घर-घर और हर मतदाता तक कांग्रेस सरकार में हुए कार्यों, उपलब्धियां और बीजेपी-जेजेपी सरकार की विफलताओं को पहुंचना है। अगर जनता दोनों सरकारों के साढ़े नौ साल के कार्यों की तुलना करेगी तो निश्चित ही वह कांग्रेस को वोट करेगी। क्योंकि मौजूदा सरकार के पास बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है। 


अगर सिर्फ गुरुग्राम की बात की जाए तो पिछले 10 साल में इस सरकार के दौरान 1 इंच भी मेट्रो आगे नहीं बढ़ाई गई। जबकि कांग्रेस ने यहां मेट्रो और रैपिड मेट्रो चलाने का कार्य किया था। इलाके में आईएमटी, बड़े-बड़े उद्योग, परियोजनाएं, अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां, विदेशी निवेश लाने का कार्य भी कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हुआ। 2014 तक हरियाणा प्रति व्यक्ति निवेश के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। लेकिन खुद आरबीआई की रिपोर्ट बताती है कि मौजूदा सरकार के दौरान हरियाणा निवेश के मामले में सबसे फिसड्डी राज्य बन चुका है। कंपनियां यहां से लगातार पलायन कर रही हैं। 


उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार द्वारा साढ़े 9 साल में एक भी ऐसी नीति नहीं अपनाई गई, जिससे जनता को राहत मिले। उसने लोगों को फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा और भ्रष्टाचार के मकड़जाल में फंसाकर रख दिया है। नई आईएमटी, नया बस स्टैंड, अस्पताल, मेडिकल कॉलेज या अन्य परियोजना स्थापित करना तो दूर ये सरकार गुरुग्राम की जनता को पीने लायक पानी तक देने में नाकाम रही है। इस सरकार ने गुरुग्राम को भ्रष्टाचार और कचरे के ढेर के अलावा कुछ नहीं दिया।


हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को ₹6000 पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, ₹500 में गैस सिलेंडर, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, गरीब बच्चों को वजीफा, दो लाख खाली पदों पर पक्की भर्ती और किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाएगी। विकास के मामले में पिछड़ चुका हरियाणा एक बार फिर विकास की पटरी पर सरपट दौड़ेगा।


सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी उदयभान ने कहा कि लोकसभा चुनाव सिर पर हैं। ऐसे में कार्यकर्ता सक्रियता के साथ अपने-अपने इलाकों के फर्जी वोटों को कटवाने और नए वैलिड वोट बनवाने का काम करें। अपने हर बूथ को मजबूत बनाने के लिए टिकटार्थी कमेटियों का गठन करें। इन कमेटियों को सोशल मीडिया के साथ भी जुड़ा जाए ताकि बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक इसकी सीधी कनेक्टिविटी हो सके। 


उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी ने झूठ बोलकर सत्ता हथियाई है। लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सच बताकर जनता का वोट हासिल करना है। कार्यकर्ता घर-घर जाकर बताएं कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही गुरुग्राम को अंतरराष्ट्रीय पहचान, सबसे ज्यादा निवेश और हरियाणा को सबसे तेज विकास की रफ्तार मिली। कांग्रेस की हुड्डा सरकार के दौरान प्रदेश में 12 यूनिवर्सिटी, चार बड़े बिजली के कारखाने, न्यूक्लियर पावर प्लांट, 6 मेडिकल कॉलेज, एम्स, कैंसर इंस्टीट्यूट, सेंट्रल यूनिवर्सिटी व सैनिक स्कूल जैसे संस्थान स्थापित हुए। लेकिन बीजेपी-जेजेपी हरियाणा में कोई नई परियोजना लाने की बजाय, कांग्रेस कार्यकाल के दौरान मंजूर हुई परियोजनाओं को भी पूरा करने में विफल साबित हुई है। 


कार्यकर्ता सम्मेलन में हुड्डा और उदयभान के साथ जितेंद्र भारद्वाज (कार्यकारी अध्यक्ष), राव दान सिंह (विधायक), सुखबीर कटारिया (पूर्व मंत्री), करण सिंह दलाल (पूर्व मंत्री), आफताब अहमद (विधायक एवम विधानसभा विपक्ष उपनेता), जगदीश यादव (पूर्व मंत्री), वीरेंद्र यादव, पंकज डावर, सुधीर चौधरी, परल चौधरी, सुनिता शेहरावत, आशिष दुआ, पूजा शर्मा, निर्मल यादव, अमित यादव, वर्धन यादव, विपिन खन्ना, रामबीर, कुलराज कटारिया, कुलदीप कटारिया, मनीष खटाना, निशित कटारिया, सतपाल जांघू, केएल. यादव, भारत मदान, अमित खोचड़, कृष्ण बाल्मिकी, संतोख सिंह, पंकज भारद्वाज, गजे सिंह कबलाना, मुकेश शर्मा, जितेंद्र राना, सुशील भारद्वाज, महाराज सिंह, सुनिता वर्मा, गजेंद्र चौहान, सुबे सिंह यादव, नरेश वशिष्ठ, मोहन लाल सैनी, सतबीर चेयरमैन, धर्मेंद्र मिश्रा, प्रियंका राजपूत, हरिओम, सुनिल प्रकाश, मनोज अहुजा, मुकेश सिंघला, नरेश यादव, नीलम भगवारिया, कुलदीप सिंह, सुनिल यादव, हरकेश प्रधान, राजीव यादव, लीला कृष्ण अहुजा समेत कई वरिष्ठ नेता व हज़ारों पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Comments0

Type above and press Enter to search.