BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: खट्टर सरकार की बढ़ेगी मुश्किलें, हुड्डा का प्लान तैयार, अगर ऐसा हुआ तो…

Hooda


Haryana News: हरियाणा में 20 फरवरी से बजट सत्र की शुरुआत होगी। लेकिन खट्टर सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है। दरअसल भूपेंद्र हुड्डा ने विधायकों की बैठक कर ऐलान किया है कि वो सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे।


सीएम मनोहर लाल खट्टर के इस कार्यकाल में यह दूसरी बार होगा जब विपक्ष विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगा।


हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा बजट सत्र के दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। इसके लिए कांग्रेस ने लगभग पूरी तैयारी कर ली है। 


नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश की बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की बात कही है।


भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा, 'भले ही उनके पास अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए विधायकों की संख्या नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि राज्य के हालात को देखते हुए सत्ता पक्ष के विधायक भी इस प्रस्ताव में उनका समर्थन करेंगे ताकि हरियाणा को लाभ हो सकता है। '


आपको बता दें कि विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए विपक्ष के पास 15 विधायकों का समर्थन होना जरूरी है। यह प्रस्ताव तभी स्वीकार होगा जब ये 15 विधायक सदन में खड़े होकर अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेंगे।


अगर इस साल के बजट सत्र में विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश करता है तो यह दूसरी बार होगा जब सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है। 


10 मार्च 2021 को भी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा विधानसभा में बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए थे। लेकिन तब सरकार को 90 सदस्यीय विधानसभा में 55 विधायकों का समर्थन मिल गया और उनकी सरकार सत्ता में बनी रही।

Comments0