BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Jobs: हरियाणा सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब ग्रुप-C और ग्रुप-D में को मिलेगी प्राथमिकता, देखें

Haryana CM


Haryana News: हरियाणा के युवा लंबे समय से ग्रुप सी और डी के सरकारी पदों का इंतजार कर रहे हैं। यहां एक महत्वपूर्ण अपडेट यह है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने ग्रुप सी यानी हरियाणा ग्रुप डी की भर्ती को अधिक प्राथमिकता देने का फैसला लिया है और इसे तेजी से पूरा करने का निर्णय लिया है।


ग्रुप सी के आवेदनों में बढ़ोतरी के संकेत


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने युवा पीढ़ी को खुशखबरी दी है कि ग्रुप सी भर्ती (हरियाणा ग्रुप सी भारती) में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रुप सी की भर्ती पहले की जाएगी क्योंकि ग्रुप डी में कई युवा टॉपर हैं और ग्रुप सी में भी उनके अच्छे अंक हैं।


ग्रुप डी भर्ती प्रक्रिया


अब करीब 48.67 लाख केंद्रीय कर्मचारी और 67.95 लाख पेंशनभोगी ग्रुप सी भर्ती (HSSC Group C Recruitment) में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं। एचएसएससी ग्रुप डी भर्ती के पदों पर उम्मीदवारों को सीईटी स्कोर पर नियुक्ति मिलेगी।


हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने ग्रुप सी के कई पदों के लिए परीक्षाएं तेज कर दी हैं और ग्रुप डी पदों पर भर्ती की तैयारी भी कर रहा है। युवा अब इस बड़े तोहफे का समर्थन कर रहे हैं जो उन्हें अच्छी नौकरी का मौका दे सकता है।


भर्ती की जिम्मेदारी लेते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने युवाओं से ग्रुप सी की भर्ती बढ़ाने की अपेक्षा की है। ग्रुप डी की भर्ती को लेकर भी नए संकेत मिल रहे हैं, जो भविष्य में युवाओं के लिए सुधार का संकेत हो सकता है।


वहीं, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) जल्द ही ग्रुप सी भर्ती पूरी करेगा। युवा जल्द ही नौकरी के अवसर पाने के लिए उत्सुक हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.