BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024: प्रधानमंत्री मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी में करेंगे चुनावी शंखनाद, अहीरवाल बेल्ट को साधने की कोशिश

PM Modi


Haryana Election 2024: हरियाणा की राजनीति में एक और नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। करीब दस साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद रेवाड़ी अहीरवाल से किया था। 


मोदी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर यहां आयोजित पूर्व सैनिकों की रैली को संबोधित किया था। इस बार भी पीएम मोदी अहीरवाल से ही लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे। 16 फरवरी को उनका रेवाड़ी के मनेठी-माजरा गांव जाने का कार्यक्रम तय हुआ है।


यहां मोदी केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित 22वें एम्स की नींव रखेंगे। कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे के साथ बनने वाले राज्य के पहले ऑर्बिट रेल कॉरिडोर की आधारशिला भी मोदी रख सकते हैं। सरकार उन योजनाओं और परियोजनाओं की सूची तैयार कर रही है, जिनका शिलान्यास और उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना है। 


इसी सिलसिले में सीएम मनोहर लाल ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक की और नियमानुसार ड्यूटियां लगाईं। पीएम के कार्यक्रम वाले दिन ही राज्य सरकार और पार्टी संगठन की ओर से अहीरवाल में 'विकास भारत' रैली का आयोजन किया जाना है। पीएम इस रैली को संबोधित करेंगे और हरियाणा में लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी करेंगे।


प्रधानमंत्री का मुख्य कार्यक्रम रेवाड़ी के माजरा गांव में होगा। यहां बनने वाले एम्स पर 1300 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होंगे। राज्य सरकार ने जमीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को हस्तांतरित कर दी है। 


750 बिस्तरों वाले अस्पताल के अलावा, एम्स में 100 सीटों वाला मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और 25 सुपर स्पेशियलिटी विभागों की ओपीडी सुविधाएं होंगी। एम्स कुल 210 एकड़ में बनाया जा रहा है। 


एम्स में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ने के साथ-साथ मेडिकल शिक्षा, नर्सिंग और स्वास्थ्य संबंधी शोध को भी बढ़ावा मिलेगा। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह वर्षों से अहीरवाल में एम्स के लिए प्रयास कर रहे थे, अब उनका ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा होगा।


इस बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेवाड़ी एम्स की आधारशिला रखेंगे। रैली को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक की। इसमें 'चलो गांव की ओर' अभियान पर रिपोर्ट ली गई। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले 13 फरवरी को दोबारा बैठक बुलाई गई है।

Comments0

Type above and press Enter to search.