BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

8 फरवरी 2024 को भारत का मौसम: जानें कैसा रहने वाला है कल का मौसम, अचानक मौसम ने करवट, यहां होगी बारिश

Kal ka Mausam


8 February 2024 Weather Update: भारत में 8 फ़रवरी 2024 का मौसम बदलाव भरा रहेगा। 7 फ़रवरी को अचानक उत्तर भारत के कई राज्यों में बादलवाई देखने को मिली। हालाँकि मौसम विभाग ने 12 फ़रवरी तक मौसम साफ़ रहने की उम्मीद जताई थी।


लेकिन अचानक बादलवाई और हल्की बारिश ने यहाँ एक बार फिर ठंड बढ़ा दी है। बाकि देश का मौसम साफ़ और हल्की बादलवाई वाला रहने की उम्मीद है। पूर्वोत्तर भारत में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

उत्तर भारत:


उत्तर पश्चिमी भारत: 8 फरवरी को उत्तर पश्चिमी भारत में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में तापमान 10°C से 30°C के बीच रहने की उम्मीद है।


बीच-बीच में हल्की बारिश की संभावना है। साथ ही दिन धूप खिल सकती है। इसके अलावा 10-15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलने की संभावना है।


उत्तर पूर्वी भारत: 8 फरवरी को उत्तर पूर्वी भारत में मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और मणिपुर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। तापमान 15°C से 25°C के बीच रहने की उम्मीद है।


दक्षिण भारत:


दक्षिण पश्चिमी भारत: 8 फरवरी को दक्षिण पश्चिमी भारत में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में तापमान 25°C से 35°C के बीच रहने की उम्मीद है।


दक्षिण पूर्वी भारत: 8 फरवरी को दक्षिण पूर्वी भारत में मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और झारखंड में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। तापमान 20°C से 30°C के बीच रहने की उम्मीद है।


मध्य भारत:


मध्य प्रदेश: 8 फरवरी को मध्य प्रदेश में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा। तापमान 20°C से 30°C के बीच रहने की उम्मीद है।

छत्तीसगढ़: 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ में मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। तापमान 20°C से 30°C के बीच रहने की उम्मीद है।


अन्य महत्वपूर्ण जानकारी:


8 फरवरी को भारत के कुछ हिस्सों में धुंध का प्रभाव देखने को मिल सकता है।

8 फरवरी को भारत के कुछ हिस्सों में हवा की गति तेज हो सकती है।

अधिक जानकारी के लिए:


यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मौसम का पूर्वानुमान हमेशा 100% सटीक नहीं होता है।


8 फरवरी 2024 को आपके शहर का मौसम:


8 फरवरी को सोनिपत में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा। तापमान 20°C से 30°C के बीच रहने की उम्मीद है।


कृपया ध्यान दें कि यह केवल एक सामान्य पूर्वानुमान है।


मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।






Comments0

Type above and press Enter to search.