BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

ED Raids : कौन है दिलबाद सिंह जिसके ठिकानों से मिला है अकूत खजाना, अभय चौटाला से क्या है पारिवारिक रिश्ता? जानें


ED Raids


ED Raids: इनेलो से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों से मिले 5 करोड़ कैश, अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 4/5 किलो सोना


Haryana Breaking News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध खनन मामले में हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और अन्य से जुड़े 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। 


जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली। 


केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई 24 घंटे बाद भी जारी है। ईडी ने पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के ठिकानों से अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ रुपये नकद, 4/5 किलो सोने के बिस्कुट बरामद किए गए। 


साथ ही देश-विदेश में कई संपत्तियों का भी पता चला है। सुरेंद्र पंवार सोनीपत से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं, जबकि दिलबाग सिंह यमुनानगर सीट से इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व विधायक रहे हैं।


कौन दिलबाग सिंह?


दिलबाग सिंह का पूरा नाम दिलबाग सिंह संधू है। वे इनेलो नेता और ऐलानबाद से विधायक अभय चौटाला के समधी है। अभय चौटाला के छोटे बेटे अर्जुन चौटाला के ससुर है।


दोनों परिवार राजनीतिक तौर पर सालों से एक-दूसरे से जुड़े हैं। दिलबाग के दादा पहलवान ठाकुर सिंह के पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल के साथ गहरे संबंध थे। 


जबकि दिलबाग के पिता बिशा सिंह पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के नजदीकी थे। दिलबाग सिंह तीसरी पीढ़ी के नेता हैं। 


साल 2009 में इनेलो की टिकट पर यमुनानगर से विधायक रहे हैं। अर्जुन-जैसमीन की शादी के साथ ही दोनों परिवारों के राजनीतिक रिश्ते पारिवारिक रिश्ते में बदल गए।

Comments0