BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Weather Update: उत्तर भारत में सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, देखें मौसम पूर्वनुमान

Weather Update


Weather Update: दक्षिणी श्रीलंका से उत्तरी तमिलनाडु तट तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी पंजाब और आसपास के क्षेत्र में समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है।


पश्चिमी विक्षोभ को पश्चिमी हवाओं में एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में देखा जा सकता है, जिसकी धुरी समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर है और लगभग 70 डिग्री पूर्वी देशांतर से 25 डिग्री अक्षांश उत्तर तक चलती है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में मौसमी हलचलें देखने को मिलीं है।


तमिलनाडु, केरल, कोंकण और गोवा, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई। कर्नाटक, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिम उत्तर प्रदेश और अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीपों पर हल्की बारिश हुई। उत्तर प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहा।


राजस्थान, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा। पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति बनी रही।


पूर्वी राजस्थान के एक-दो इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही। अगले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम गतिविधि: पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे का अनुमान है।


पंजाब के कुछ हिस्सों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति होने की संभावना है और 24 घंटों के बाद समाप्त हो जाएगी।


9 और 10 जनवरी को राजस्थान में एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे कंडीशन जारी रह सकती है। 9 जनवरी को पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।


9 और 10 जनवरी को दक्षिणी कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 9 जनवरी को पूर्वी गुजरात, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।


आंतरिक तमिलनाडु, केरल और तटीय कर्नाटक में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।


तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश और एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है। दक्षिणी आंध्र प्रदेश में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

Comments0

Type above and press Enter to search.