BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Weather Update Live: आज का मौसम, दिल्ली समेत कई राज्यों में आज बारिश के आसार, मिलेगी ठंड से फोरी राहत

Weather Update Live


Weather Update Live: राजधानी दिल्ली में इन दिनों लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। सुबह के साथ-साथ शाम को भी आसमान में घने कोहरे की चादर दिख रही है, वहीं शीतलहर ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है।


दिल्ली और हरियाणा समेत 6 राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है, वहीं आने वाले दिनों में बारिश के आसार हैं, जिससे लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है।


कल का मौसम


शनिवार को राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कोहरे की घनी चादर देखने को मिलेगी। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। 


5 जनवरी की तरह 6-7 जनवरी को भी दिल्ली में सूर्य देव के दर्शन नहीं होंगे, जिससे लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सामना करना पड़ेगा।


मध्य प्रदेश में बारिश

पश्चिमी विक्षोभ का असर मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। 5 जनवरी को मध्य प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई। 6-7 जनवरी को भी एमपी के कई जिलों में बारिश के आसार हैं जबकि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे।


दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में बारिश के आसार


पश्चिमी विक्षोभ का असर आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और पंजाब में भी देखने को मिल सकता है।


9 और 10 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली समेत हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। 


इस दौरान न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी, हालांकि अधिकतम तापमान में बदलाव की संभावना नहीं है।


इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, केरल समेत कई राज्यों में आने वाले 3-4 दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।


विजिबिलिटी पर असर, ट्रेन-फ्लाइट लेट


कोहरे का असर विजिबिलिटी पर भी दिख रहा है। दिल्ली में आज घने कोहरे के कारण दृश्यता 50 मीटर से भी कम दर्ज की गई। कोहरे का असर ट्रेनों और फ्लाइट्स पर भी दिख रहा है, ट्रेनें 6 घंटे या उससे ज्यादा की देरी से चल रही हैं। वहीं, कोहरे के कारण उड़ानें भी प्रभावित हो रही हैं।


सावधानियां


  • जहां ठंड का अलर्ट जारी किया गया है वो गर्म कपड़े पहन कर घर से बाहर निकले। शीत लहर के चपेट में आने से बीमार पड़ सकते है।
  • जहां कोहरे का अलर्ट वो जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। कृपया गाड़ी धीरे चलाए। गाड़ी के शीशे साफ करते रहें।
  • बारिश के अलर्ट वाले इलाकों में छाता अपने साथ रखे। बारिश में ना भीगे नहीं नुमोनिया हो जाएगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.