BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Weather Update : कल का मौसम, 8 जनवरी 2024, कैसा रहेगा कल का मौसम, यहां जारी हुआ बारिश और ओलो का अलर्ट, पढ़ें


Weather Update



Haryana Rain Alert: हरियाणा में समेत उत्तर भारत में ठंड ने कहर ठा रखा है। जहां हरियाणा में कई शहरों में कोल्ड की स्थिति है वहीं अब हरियाणा वालों के लिए राहत की ख़बर है।


राज्य में 5 जनवरी और 6 जनवरी को कोल्ड डे की स्थिति रही, जिससे लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। मौसम विशेषज्ञ की मानें तो 8 जनवरी से मौसम में बदलाव आएगा, जिससे ठंड में भी थोड़ी राहत मिलेगी।



मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में पिछले दो सप्ताह से लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कोहरा, कोल्ड डे और शीतलहर ने कहर बरपाया हुआ है। 


हालात यह है कि शाम होते ही कोहरे की सफेद चादर छा जाती है और अगले दिन दोपहर तक कोहरा छाया रहने से धूप भी धुंधली पड़ जाती है।



कल का मौसम


डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि आगामी दो दिनों तक कड़ाके की ठंड सघन कोहरे, कोल्ड डे और शीतलहर की गतिविधियों से आमजन को राहत की संभावना नहीं है। 8 दिसंबर को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 


इसके असर से दक्षिणी पंजाब व उत्तरी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इसी दौरान अरब सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। पश्चिमी विक्षोभ को यहां से नमी मिलेगी।


इस विक्षोभ से 10 जनवरी तक प्रदेश में बादलवाही होगी और कहीं-कहीं बूंदाबांदी होगी। इससे तापमान में भी बदलाव आएगा।

Comments0