BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Weather Update: 11 जनवरी 2024 का मौसम, जानें कैसा रहने वाला है कल का मौसम, उत्तर भारत में जारी रहेगी ठंड

Weather Update


Weather Update:  मौसम विभाग के अनुसार, 11 जनवरी 2024 को भारत में मौसम अधिकतर बादल छाए रहने वाला है। उत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी भी हो सकती है। दक्षिण भारत में मौसम शुष्क रहेगा।


उत्तर भारत में, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मौसम अधिकतर बादल छाए रहने वाला है। इन राज्यों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी भी हो सकती है। 


दिल्ली में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7-8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 


हिमाचल प्रदेश में अधिकतम तापमान 10 से 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 0 से 5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।


दक्षिण भारत में, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। इन राज्यों में अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 से 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।


पूर्वोत्तर भारत में, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मौसम अधिकतर बादल छाए रहने वाला है। इन राज्यों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। 


असम में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अधिकतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 से 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।


पश्चिम भारत में, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मौसम अधिकतर बादल छाए रहने वाला है। इन राज्यों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। 


गुजरात में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 से 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।


भारत के अन्य हिस्सों में, मौसम अधिकतर बादल छाए रहने वाला है। इन क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हो सकती है।


मौसम विभाग ने लोगों से सलाह दी है कि वे मौसम की स्थिति पर ध्यान रखें और आवश्यक सावधानी बरतें।


विशेष रूप से, उत्तर भारत में रहने वाले लोगों को हल्की बारिश या बर्फबारी के कारण होने वाली किसी भी असुविधा के लिए तैयार रहना चाहिए।

Comments0