BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Weather alert Today: 23 जनवरी 2024 का भारत का मौसम कैसा रहने वाला है? जानें आज का मौसम का पूर्वानुमान

Weather



Weather alert Today:  23 जनवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। हालांकि, उत्तर-पश्चिम और पश्चिमी भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।


उत्तर भारत


उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और साफ रहने की संभावना है। हालांकि, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।


दिल्ली में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


पूर्वोत्तर भारत


पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। हालांकि, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।


गुवाहाटी में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


पश्चिम भारत


पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। हालांकि, गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।


मुंबई में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


दक्षिण भारत


दक्षिण भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। हालांकि, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।


चेन्नई में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


पूर्वी भारत


पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। हालांकि, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।


कोलकाता में मौसम आमतौर पर शुष्क और साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


मौसम के प्रभाव


शुष्क और साफ मौसम के कारण, अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है। हालांकि, हल्की बारिश या बर्फबारी से कुछ स्थानों पर तापमान में गिरावट आ सकती है।


हल्की बारिश या बर्फबारी के कारण कुछ स्थानों पर सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है। इसलिए, मौसम के अपडेट के लिए स्थानीय मौसम विभाग के साथ संपर्क में रहना उचित है।

Comments0

Type above and press Enter to search.