BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

आज का मौसम: 24 जनवरी 2024, बुधवार को कैसा रहेगा पूरे भारत का मौसम, जानें मौसम विभाग का मौसम पूर्वानुमान

weather



Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 3 दिनों तक उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने अपने नवीनतम बुलेटिन में कहा कि इसके अलावा, भारत में अगले कुछ दिनों तक गंभीर ठंडे दिन की स्थिति की भी आशंका है।


23 तारीख की रात से 24 तारीख की सुबह के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कई हिस्सों में रात/सुबह में कुछ घंटों के लिए और कुछ हिस्सों में अगले 4 दिनों तक घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके अलावा यहां बादलवाई भी रहेगी। साथ ही 10 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से शीत लहर चलेगी।


23 जनवरी की रात से 25 जनवरी की सुबह के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात/सुबह में कुछ घंटों के लिए और अगले 3 दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।


23-25 जनवरी, 2024 के दौरान उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।


23 जनवरी को उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 24 तारीख को अलग-अलग इलाकों में और उसके बाद के 3 दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा रहेगा।


23 से 25 तारीख के दौरान बिहार, असम और मेघालय तथा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके अलावा यहां हल्की बारिश भी हो सकती है।


23-26 जनवरी के दौरान ओडिशा, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम पर, 23 और 25 को हिमाचल प्रदेश में और 23 जनवरी, 2024 को उत्तरी मध्य प्रदेश, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में ठंड जारी रहेगी।


23 और 24 तारीख को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में और अगले 3 दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है।


23- 25 जनवरी, 2024 के दौरान बिहार के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति जारी रहने की संभावना है।


पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में 23 और 25 को कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति और 24 जनवरी, 2024 को कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है।


23 और 24 जनवरी, 2024 को उत्तरी मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है।


अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा।

अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है

Comments0

Type above and press Enter to search.