BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Swati Maliwal Rajyasabha election: दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजेगी आम आदमी पार्टी

Swati Maliwal Rajyasabha election



Swati Maliwal Rajyasabha election:  आम आदमी पार्टी ने साल 2024 में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल (DCW चीफ) को उम्मीदवार बनाया है। 


आम आदमी पार्टी के हरियाणा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। साल 2024 में हरियाणा विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके बाद स्वाति मालीवाल को आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।


सुशील गुप्ता लड़ेंगे विधानसभा चुनाव


इसके अलावा आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बार फिर संजय सिंह और एनडी गुप्ता को दूसरे कार्यकाल के लिए उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। 


दरअसल, आम आदमी पार्टी को इसी महीने राज्यसभा में खाली हो रही अपनी तीन सीटों पर नामांकन करना है। आम आदमी पार्टी के मुताबिक सांसद सुशील गुप्ता ने हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने की मंशा जताई है, जिसके बाद ये संभावित फैसले लिए गए हैं।


कोर्ट ने संजय सिंह को इजाजत दे दी


इस बीच दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को संजय सिंह को जेल से दोबारा नामांकन दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की इजाजत दे दी, जिसके बाद आम आदमी पार्टी एक बार फिर संजय सिंह को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है।


ये आरोप आम आदमी पार्टी ने लगाए

वहीं, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उन्हें चुप कराने के लिए संजय सिंह को 'फर्जी' मामले में गिरफ्तार किया गया है। क्योंकि वह उच्च सदन में भाजपा सरकार के सबसे मुखर आलोचक थे। 


वह संसद में अन्य विपक्षी दलों और नेताओं के साथ अंतर-संगठनात्मक इंटरफेस के लिए पार्टी के बिंदु व्यक्ति भी थे। इसके साथ ही संजय सिंह आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रमुख भी थे। 


इस बीच खबर सामने आई कि आम आदमी पार्टी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को राज्यसभा सांसद बनाने के लिए नॉमिनेट कर रही है।

Comments0

Type above and press Enter to search.