BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

School Holiday: 22 जनवरी को देश के कई राज्यों में अवकाश की घोषणा, केंद्र सरकार पूरे देश में कर सकती है छुट्टी का ऐलान

School Holiday


School Holiday: अयोध्य में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में खुशियों का माहौल है। इन खुशियों को और बढ़ाने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला ले रही है। कई राज्यों की सरकारों ने सरकारी अवकाश की घोषण कर दी है।


उत्तर प्रदेश में भी छुट्टी


प्रदेश के सीएम योगी आदित्याथ ने अयोध्या में श्री रामलला के बहुप्रतीक्षित प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए 22 जनवरी को प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही इसे राष्ट्रीय पर्व बताते हुए राज्य में शराब की दुकानें आदि बंद रखने का आदेश दिया गया है।


गोवा में भी रहेगा अवकाश


गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक अहम घोषणा भी की है। मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि रामलला के जीवन से पूरा देश खुश है। इसलिए, राम मंदिर के उद्घाटन के दिन स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। आपको बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन के लिए सीएम प्रमोद सावंत भी अयोध्या जाएंगे।



सीएम ने की घोषणा


सीएम ने 22 जनवरी को गोवा में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। सीएम ने आगे कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के दिन स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। इस दिन को दिवाली की तरह मनाया जाए इसलिए सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए छुट्टी घोषित करने का फैसला किया है।



राजस्थान में भी छुट्टियाँ


22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा के दिन ग्रेटर नगर निगम में अवकाश रहेगा। सूत्रों के मुताबिक, भजनलाल सरकार 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश भी घोषित कर सकती है।



बाकि राज्यों में भी हो सकता है अवकाश


अयोध्या में रामलला की प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा के दिन छत्तीसगढ़, हरियाणा और कई अन्य राज्यों में छुट्टी की मांग उठ रही है। अगले कुछ दिनों में वहां पर भी छुट्टी का ऐलान हो सकता है। इसे राष्ट्रीय पर्व को तौर पर देखा जा रहा है।


माना तो ये भी जा रहा है कि केंद्र सरकार पूरे देश में उस दिन राष्टीय अवकाश घोषित कर सकती है। हालांकि अभी तक इस पर फैसला आना बाकी है।


Comments0

Type above and press Enter to search.