BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Wrestler Protest: बृज भूषण शरण सिंह के समर्थन साक्षी मलिक दे रहे धमकियां, खिलाड़ी ने किए दावे

Sakshi Malik


Haryana News: भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने दावा किया कि उन्हें भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण के समर्थकों से धमकियां मिल रही हैं। 


साक्षी ने ये चिंताएं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस समय जताई जब जूनियर पुरुष और महिला पहलवानों ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया और उनके खिलाफ नारे लगाए।


“मैं सिर्फ इतना कहना चाहती हूं कि सरकार हमारी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। जब से हमने बृजभूषण के खिलाफ यह लड़ाई शुरू की है तब से हमें दुष्प्रचार और आरोपों का सामना करना पड़ रहा है।’’ साक्षी ने बुधवार को मीडिया से कहा, या तो इसे हरियाणा बनाम उत्तर प्रदेश बनाओ या हमारे परिवार निशाना बनेंगे।


“मैं यह भी कहना चाहती हूं कि मैंने देखा है कि कुछ लोग, जो बृज भूषण के आईटी सेल का हिस्सा हो सकते हैं, सोशल मीडिया पर हमें अपमानित कर रहे हैं। मैं उनसे कहना चाहती हूं कि आपके घर में बेटियां और मां हैं इसलिए कृपया ऐसे कृत्यों में शामिल न हों।'' 


जब साक्षी से पूछा गया कि क्या उन्होंने या उनके परिवार में किसी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, तो साक्षी ने कहा कि वे आने वाले दिनों में ऐसा करेंगे।


साक्षी ने कहा कि “मेरी मां को फोन आए और हम उन धमकियों पर कार्रवाई करेंगे जिनमें कहा गया है कि मेरे परिवार में किसी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। हमने अपनी लड़कियों के लिए न्याय और सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ी लेकिन हमें धमकाया जा रहा है और यह दुखद है।''


साक्षी ने यह भी दावा किया कि जूनियर पहलवानों की दुर्दशा के लिए उनके विरोध प्रदर्शन को दोषी नहीं ठहराया जा सकता, जो विरोध प्रदर्शनों के कारण पैदा हुए व्यवधान के कारण पूरा एक साल हार गए।


उन्होंने कहा, ''जूनियर पहलवानों को प्रतिस्पर्धा नहीं मिलने के लिए हमें दोषी ठहराया जा रहा है। यह बात ठीक नहीं। मैंने कुश्ती को 18-20 साल दिए हैं।' कोई नहीं जानता कि मैंने इन महीनों में क्या अनुभव किया है।’’ 


रियो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता ने कहा कि वे डब्ल्यूएफआई के प्रमुख के रूप में संजय सिंह के अलावा किसी और के लिए सहमत होंगे क्योंकि वह स्वीकार्य नहीं थे।


साक्षी ने कहा कि “हम सभी ने देखा कि परिणाम घोषित होने पर उन्होंने (बृज भूषण) कैसे व्यवहार किया। उनके 'दबदबा' स्टंट के बाद बहुत सी लड़कियां डर गईं थीं। अगर खेल मंत्रालय कह रहा है कि संजय को पद पर बने रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। मुझे उसके अलावा किसी के भी साथ कोई दिक्कत नहीं है।’ 

Comments0

Type above and press Enter to search.