BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह पर साक्षी मलिक ने फिर लगाए गंभीर आरोप, ‘वह फर्जी प्रमाणपत्र बांट रहा है…’

Sakshee Malikkh


Haryana News: ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह पर फिर आरोप लगाए है। 


साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक खिलाड़ी का सर्टिफिकेट शेयर कर संजय सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 


साक्षी मलिक ने कहा कि सरकार द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ की गतिविधियों से निलंबित किए जाने के बाद भी संजय सिंह खिलाडियों को फर्जी सर्टिफिकेट बांट रहे हैं।


दरअसल, साक्षी मलिक ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक तस्वीर साझा की और लिखा कि 'भारत सरकार ने बृज भूषण सिंह के साथी संजय सिंह की गतिविधियों को निलंबित कर दिया था, इसके बावजूद संजय सिंह अपनी इच्छा के अनुसार राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन कर रहे हैं और खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।' वह फर्जी प्रमाणपत्र बांट रहा है, जो अवैध है।



साक्षी मलिक ने आगे कहा कि 'खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित कुश्ती नेशनल चैंपियनशिप जयपुर में होनी है। इससे पहले भी संजय सिंह कुश्ती में अपना दबदबा साबित करने के लिए अवैध तरीके से विभिन्न राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सर्टिफिकेट पर हस्ताक्षर कर बांट रहे हैं। संस्था का कोई निलंबित व्यक्ति संस्था के पैसों का दुरुपयोग कैसे कर सकता है?


'कल जब खिलाड़ी इन प्रमाणपत्रों के साथ नौकरी मांगने जाएंगे तो गरीब खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।' जबकि खिलाड़ियों की कोई गलती नहीं है। ऐसे फर्जीवाड़ा करने वाले संजय सिंह पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। उसकी गतिविधियों पर प्रतिबंध के बावजूद भी वह ये सब फर्जीवाड़ा कर रहा है। मैं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर जी से अपील करता हूं कि वे इस मुद्दे पर ध्यान दें और खिलाड़ियों का भविष्य खराब होने से बचाएं।'

Comments0

Type above and press Enter to search.