BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Ram Mandir Inauguration: साइबर ठग हुए एक्टिव, प्राण प्रतिष्टा कार्यक्रम में वीआईपी पास, रिचार्ज की पेशकश वाले लिंक से रहे सावधान

Ram Mandir Inauguration
प्रतितात्मक तस्वीर।


Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है। लेकिन भगवान के नाम पर साइबर ठग एक्टिव हो गए है। उत्तर प्रदेश में तो कई मामले सामने आए है। वहीं अब हरियाणा में इस तरह के ठगों से सावधान रहने की जरूरत है। 


दरअसल साइबर जालसाज कथित तौर पर 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले "प्राण प्रतिष्ठा" कार्यक्रम के लिए वीआईपी पास की व्यवस्था करने, ऑनलाइन प्रसाद और मुफ्त मोबाइल रिचार्ज की पेशकश के नाम पर लोगों को धोखा दे रहे हैं।


गुरुग्राम पुलिस ने जारी की एडवाइजरी


22 जनवरी को अयोध्या में "प्राण प्रतिष्ठा" कार्यक्रम के लिए वीआईपी पास की व्यवस्था के नाम पर लोगों को धोखा दिया जा रहा है।

साइबर ठग अयोध्या में होटल बुकिंग का वादा कर ऑनलाइन लिंक भेजकर भी लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं।

गुरुग्राम साइबर पुलिस ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी कर लोगों को सतर्क रहने को कहा है।



साइबर ठग अयोध्या में होटल बुकिंग का वादा कर ऑनलाइन लिंक भेजकर भी लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं। गुरुग्राम साइबर पुलिस ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी कर लोगों को सतर्क रहने को कहा है। 


डीसीपी (साइबर) सिद्धांत जैन ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों, ज्यादातर उत्तर प्रदेश में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें साइबर ठगों ने भगवान राम के नाम पर मुफ्त मोबाइल रिचार्ज का लिंक भेजा। लोगों ने इस पर क्लिक किया और अपनी जमापूंजी गँवा दी।



गुरुग्राम पुलिस ने लोगों से ऐसे लिंक पर क्लिक न करने या संदेशों और फोन नंबरों पर प्रतिक्रिया न देने को कहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में वीआईपी पास की कोई व्यवस्था नहीं है।


एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि साइबर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की निगरानी शुरू कर दी है और उनके आईपी पते की जांच करके धोखेबाजों पर नकेल कसेगी ताकि निर्दोष लोग धोखाधड़ी का शिकार न बनें।



Comments0

Type above and press Enter to search.