BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: हरियाणा के बुजर्ग का कॉल कर अश्लील वीडियो बनाया, फिर सीबीआई अधिकारी बन ठगे 36 लाख रुपये

Haryana News


Haryana News: हरियाणा के भिवानी शहर के सेक्टर-13 चौकी क्षेत्र में एक बुजुर्ग व्यक्ति का अश्लील वीडियो बनाकर करीब 36 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में आठ आरोपियों को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। 


पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी राजस्थान के डीग, अलवर और भरतपुर जिले के रहने वाले हैं और अंतरराज्यीय गिरोह बनाकर करीब दो साल से लोगों से ठगी कर रहे थे। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि लड़की ने सेक्टर-13 निवासी एक बुजुर्ग को वीडियो कॉल की और फिर अश्लील वीडियो बना लिया, जिसके आधार पर उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था और पैसे की मांग की जा रही थी। 


उन्होंने बताया कि पीड़िता ने साइबर क्राइम थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस अधीक्षक ने शिकायत के हवाले से बताया कि धोखाधड़ी के इस मामले में 17 तारीख को अलग-अलग फोन नंबरों से कॉल कर खुद को क्राइम ब्रांच दिल्ली का इंस्पेक्टर और सीबीआई अधिकारी बताकर यूट्यूब से अश्लील वीडियो हटाने के नाम पर ठगी की गई थी। 


18 जनवरी को आरोपियों को दो दिन के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। 36 लाख 84 हजार 300 रुपये अंदर ट्रांसफर किये गये।


एसपी ने बताया कि आरोपियों ने बुजुर्ग से 20 लाख रुपये और मांगे थे। वरुण सिंगला ने कहा कि घटना के 48 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई। 


उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजस्थान के डीग निवासी जफर, जिलसाद, नासिर, जफरुद्दीन, अकरम, अलवर निवासी इकबाल और भरतपुर निवासी चंदू और असीर के रूप में हुई है। 


पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि आरोपियों को सोशल मीडिया से साइबर ठगी का आइडिया आया और पैसे ऐंठने के लिए अंतरराज्यीय गिरोह बनाया।

Comments0

Type above and press Enter to search.