BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Kal Ka Mausam Update: 19 जनवरी 2024 का भारत का मौसम, जानें कैसा रहने वाला है कल का मौसम, मौसम पूर्वानुमान

Kal Ka Mausam Update



Kal Ka Mausam Update: 19 जनवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और धूप वाला रहेगा। उत्तर भारत में हवाएं ठंडी रहेंगी (शीतलहर) और तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है। दक्षिण भारत में मौसम गर्म और शुष्क रहेगा।


उत्तर भारत


उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम ठंडा और कोहरे वाला रहेगा। कई राज्यों में छूप खिलेगी। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हवाएं ठंडी रहेंगी और तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है।


दिल्ली में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 


उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 


पंजाब में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। हरियाणा में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। (कुछ इलाकों में तापमान गिर सकता है)


राजस्थान में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 


छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


दक्षिण भारत


दक्षिण भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम गर्म और शुष्क रहेगा। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है।


बेंगलुरु में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। चेन्नई में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 


हैदराबाद में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


पूर्वोत्तर भारत


पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और धूप वाला रहेगा। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है।


गुवाहाटी में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शिलॉंग में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 


इम्फाल में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। अगरतला में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 


कोहिमा में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। ईटानगर में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


पश्चिम भारत


पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और धूप वाला रहेगा। गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हवाएं तेज रहेंगी।


मुंबई में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Comments0

Type above and press Enter to search.