BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Kal Ka Mausam Kaisa Rahega: 31 जनवरी 2024 को भारत में मौसम का पूर्वानुमान, यहां बारिश और ओलों का अलर्ट

Kal Ka Mausam Kaisa Rahega


Kal Ka Mausam Kaisa Rahega: कल का मौसम भारत में कैसा रहने वाला है। उत्तर भारत को छोड़ कर ज्यादातर भारत में मौसम साफ़ रहने की उम्मीद है। ठंड के प्रकोप यहाँ बारिश की वजह से छोड़ी राहत मिलने वाली है।


उत्तर भारत:


पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान: इन राज्यों में 31 जनवरी को ठंड और घने कोहरे का प्रभाव रहेगा। मौसम विभाग ने यहां के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।


सुबह के समय दृश्यता कम रहने की संभावना है। दिन में मौसम थोड़ा साफ होगा, लेकिन तापमान कम रहेगा। अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।


उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में भी ठंड और घने कोहरे का प्रभाव रहेगा। सुबह के समय दृश्यता कम रहने की संभावना है। दिन में मौसम थोड़ा साफ होगा, लेकिन तापमान कम रहेगा। अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

 

पूर्वी भारत:


बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा: इन राज्यों में 31 जनवरी को मौसम सुहावना रहने की संभावना है। सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस होगी। दिन में मौसम साफ रहेगा और तापमान में थोड़ी वृद्धि होगी। अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

 

पश्चिमी भारत:


गुजरात, महाराष्ट्र: इन राज्यों में 31 जनवरी को मौसम सुहावना रहने की संभावना है। सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस होगी। दिन में मौसम साफ रहेगा और तापमान में थोड़ी वृद्धि होगी। अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

 

दक्षिणी भारत:


कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश: इन राज्यों में 31 जनवरी को मौसम गर्म रहने की संभावना है। दिन में मौसम साफ रहेगा और तापमान में थोड़ी वृद्धि होगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

 

केरल: केरल में 31 जनवरी को बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।


ध्यान दें: यह मौसम का सामान्य पूर्वानुमान है। मौसम में बदलाव हो सकता है।


 

अतिरिक्त जानकारी:


31 जनवरी को भारत में कहीं-कहीं तेज़ हवाएं चलने की संभावना है।

31 जनवरी को उत्तर भारत में कहीं-कहीं बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

31 जनवरी को भारत में मौसम में बदलाव हो सकता है।


सलाह:


मौसम के अनुसार कपड़े पहनें।

यदि आप बाहर जा रहे हैं, तो छाता या रेनकोट साथ रखें।

मौसम के बारे में नवीनतम जानकारी के लिए मौसम विभाग की वेबसाइट देखें।

Comments0

Type above and press Enter to search.