BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Kal ka Mausam: 21 जनवरी 2024, रविवार को भारत का मौसम कैसा रहने वाला है? इन इलाकों में जारी किया गया अलर्ट

Kal Ka Mausam



कल का मौसम: 21 जनवरी 2024, रविवार को, भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और धूप वाला रहने की संभावना है। उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। साथ ही यहां घने कोहरे के आसार जारी रहेंगे। तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है, जबकि दक्षिण भारत में तापमान सामान्य रहने की संभावना है।


 उत्तर भारत


 उत्तर भारत में, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, और मध्य प्रदेश में मौसम कूल रहेगा। यहां मौसम विभाग ने घने कोहरे और शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। हालांकि दोपहर बाद धूप के दर्शन हो सकते है। तापमान सामान्य से कन रहने की संभावना है, दिल्ली में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


 पश्चिम भारत


 पश्चिम भारत में, गुजरात, महाराष्ट्र, और गोवा में मौसम शुष्क और धूप वाला रहने की संभावना है। तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है, मुंबई में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


 पूर्व भारत


 पूर्व भारत में, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, और ओडिशा में मौसम शुष्क और धूप वाला रहने की संभावना है। तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है, कोलकाता में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


 दक्षिण भारत


 दक्षिण भारत में, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, और आंध्र प्रदेश में मौसम शुष्क और धूप वाला रहने की संभावना है। तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है, चेन्नई में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


 पूर्वोत्तर भारत


 पूर्वोत्तर भारत में, असम, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड, मिजोरम, और मणिपुर में मौसम शुष्क और धूप वाला रहने की संभावना है। तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है, गुवाहाटी में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


 हिमालय


 हिमालय में, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, और जम्मू और कश्मीर में मौसम शुष्क और धूप वाला रहने की संभावना है। तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है, शिमला में अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4-5 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। यहां पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी देखने को मिल सकती है। 


 मौसम संबंधी चेतावनी


 भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को मौसम संबंधी चेतावनी पर ध्यान देना चाहिए और आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए।


 यात्रा की सलाह


 भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और धूप वाला रहने की संभावना है। उत्तर भारत में लगातार ठंड का प्रकोप जारी है। यहां कई इलाकों में घना कोहरे छाए रहने के आसार है। इसलिए गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।


हालांकि, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इन क्षेत्रों में यात्रा करने वाले लोगों को मौसम संबंधी चेतावनी पर ध्यान देना चाहिए और आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए।

Comments0

Type above and press Enter to search.