BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Politics News: लोकसभा चुनाव से पहले अभय चौटाला का बड़ा धमाका, युवाओं के लिए अब कर दिया बड़ा ऐलान



चंडीगढ़: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर सबसे पहले युवाओं को नौकरी की गारंटी के तहत जो 2 लाख 9 हजार नौकरियों के पद खाली पड़े हैं, उन पदों पर प्रदेश के योग्य युवाओं की भर्ती करेंगे। साथ ही अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित नौकरियों का जितना भी बैकलॉग है वो सभी पूरा करेंगे।  

INLD News


अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो पार्टी ने हरियाणा के युवाओं को सरकारी नौकरियों की गारंटी देते हुए उनके भविष्य को सुरक्षित करने की दिशा में  ‘‘इनेलो जॉब कैलेंडर’’ लांच किया है।  ‘‘इनेलो जॉब कैलेंडर’’ द्वारा पार्टी ने संकल्प लिया है कि पहले ही साल में 1 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। 


पहले बजट में ही यह कैलेंडर मंजूर होगा और सभी भर्तियां इस कैलेंडर में लिखित तारीखों के मुताबिक होंगी। मार्च 2025 तक ‘ग्रुप डी’ की 40 से 50 हजार भर्तियां, नवंबर 2025 तक ‘ग्रुप सी’ की 40 से 50 हजार भर्तियां, दिसंबर 2025 तक ‘ग्रुप बी’ की भर्ती और अक्टूबर 2025 तक ‘ग्रुप ए’ की भर्ती कर दी जाएगी। 


साथ ही इनेलो सरकार में पेपर लीक के खिलाफ कानून बनाएंगे, पहले ही साल में 80 हजार कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा, सभी कॉलेज, स्कूल, अस्पतालों में रिक्त पदों को 6 महीने के अंदर भरा जाएगा।


उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों पर सिर्फ हरियाणा के युवाओं का हक है और इसके लिए हमारा संकल्प है कि जितनी भी सरकारी नौकरियों के पद हैं उनपर हरियाणा के युवाओं की ही भर्ती करेंगे। 


जैसे अब इस भाजपा गठबंधन सरकार में ज्यादातर सरकारी नौकरियों में विभिन्न पदों पर हरियाणा से बाहर के लोगों को लगाया जा रहा है उसे बंद करेंगे और हरियाणा से बाहर के लोगों को फार्म भरने की भी इजाजत नहीं देंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.