BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

सिरसा में इनेलो का बड़ा पिछड़ा वर्ग सम्मेलन, अभय चौटाला ने कर दिया बड़ा ऐलान, सरकार बनते ही…

INLD Sirsa


सिरसा: इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेशभर में जनता के आशीर्वाद से बनने वाली इनेलो की सरकार में एक डिप्टी सीएम पिछड़ा वर्ग से होगा और इस वर्ग का राजनीतिक व सामाजिक विकास करवाया जाएगा। वे रविवार को सिरसा की अनाजमंडी में इनेलो के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे। 


उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने अपने अपने शासन में पिछड़ा वर्ग के लोगों को केवल वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल किया है जिसका जीता जागता प्रमाण पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा पिछड़ा वर्ग के किसी व्यक्ति की बजाए अपने पुत्र को राज्यसभा का सदस्य बनाकर दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल व इनेलो सुप्रीमो ने सदैव इस वर्ग को राजनीतिक ताकत दी है जिसकी प्रमाणिकता रामकुमार कश्यप को सांसद, जयनारायण वर्मा को विधायक, गुरदयाल सैनी को सांसद, हरिसिंह सैनी को मंत्री, हजारचंद कंबोज को मंत्री, मोहनलाल सैनी को महेंद्रगढ़ से सांसद, रामकिशन बैरागी को विधायक बनाकर दी है। 


अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो ने सदैव इस वर्ग को पूरा सम्मान दिया है और इसके हित में योजनाएं बनाकर अमलीजामा पहनाया गया है। इस मौके पर उन्होंने सभी पिछड़ा वर्ग समुदाय से हाथ उठवाकर संकल्प करवाया कि आने वाले विधानसभा चुनावों में वे मौजूदा गठबंधन सरकार को चलता कर देंगे। इसके अलावा जेजेपी की ओर से प्रदेश के युवाओं के लिए निजी उद्योगों में 75 फीसदी आरक्षण के मुद्दे को भी पूरी तरह से विफल करार दिया। 


इनेलो नेता ने कहा कि वर्तमान समय में जहां युवा वर्ग रोजगार न मिलने के चलते निराश है वहीं व्यापारियों, महिलाओं व अन्य सभी वर्गों में भी गलत नीतियों के शिकार होने से मौजूदा सरकार के खिलाफ रोष व्यापत है। 


उन्होंने कहा कि भाजपा युवाओं को प्रत्येक वर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का आश्वासन देकर सत्ता में आई थी मगर सत्तासीन होने के बाद वह अपना वायदा पूरी तरह से भूल गई। आज हरियाणा बेरोजगारी, भ्रष्टाचार व अपराध में पूरे देश में अव्वल है। उन्होंने कहा कि इनेलो की सत्ता आते ही प्रदेशभर में पीले कार्ड व बंद की गई बुजुर्गों की पेंशन बहाल की जाएगी व बुजुर्गों की पेंशन 7500 रुपए प्रतिमास की जाएगी। इसके अलावा गृहणियों की रसोई को चलाने के लिए उनके खाते में 1100 रुपए, गैस सिलेंडर मुफ्त देने, बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा, बेरोजगारी की स्थिति में 21 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने के अलावा ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि प्रत्येक घर में केवल 500 रुपए तक ही बिजली का बिल आ सके। 


उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरा कि मौजूदा वर्ष में प्रदेश की सत्ता पर इनेलो सत्तासीन होगी और सही मायने में सभी वर्गों के साथ-साथ प्रदेश का भी चहुंमुखी विकास करवाया जाएगा। इस अवसर पर सम्मेलन की अध्यक्षता इनेलो पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जयराम पंवार ने की जबकि विशिष्ट अतिथि नफेसिंह राठी थे। सम्मेलन के दौरान इनेलो के राष्ट्रीय प्रवक्ता उमेद सिंह लोहान, इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, कार्यकारी अध्यक्ष धर्मवीर नैन, कुंभाराम, सुनैना चौटाला, राज्य महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सुमित्रा देवी, प्रकाश भारती, पूर्व मंत्री श्याम सिंह राणाी, गोकुल सेतिया, पूर्व एमएलए नरेश शर्मा, विनोद अरोड़ा, जसविंद्र बिंदु, अभय सिंह खोड, प्रवक्ता महावीर शर्मा, कृष्णा फौगाट, प्रदीप मेहता एडवोकेट, मनोहरलाल मेहता सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। मंच संचालन विनोद दड़बी ने किया।

Comments0

Type above and press Enter to search.