BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

HKRN Jobs: हरियाणा में चुनाव से पहले खट्टर सरकार ने निकाली कच्ची भर्ती, चपरासी से लेकर जेई तक के पद पर करें आवेदन

Haryana HKRN Jobs


Haryana HKRN Jobs: लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा सरकार ने युवाओं को लुभाने के लिए बंपर भर्तियां शुरु कर दी हैं। हरियाणा लोक सेवा आयोग और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के बाद अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने कच्ची भर्तियां निकाली हैं।



हालांकि, निगम ने पहले की तरह इन पदों का ब्योरा नहीं दिया है। दो प्रकार की भर्तियों में हरियाणा के लिए 28 श्रेणियां और विदेश के लिए 41 श्रेणियां शामिल हैं। इनके लिए 10 और 14 जनवरी तक आवेदन किया जा सकता है।



पिछले नौ सालों में हरियाणा सरकार ने हरियाणा लोक सेवा आयोग और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से 1 लाख 10 हजार नौकरियां प्रदान की हैं। इसके अलावा 60 हजार नौकरियां पाइपलाइन में हैं। 


इतना ही नहीं, पहले से ही अनुबंध आधार पर कार्यरत 1.08 लाख से अधिक जनशक्ति को हरियाणा कौशल रोजगार निगम में समायोजित किया गया है। इसके अलावा अनुबंध के आधार पर 17,785 नये कर्मियों की भर्ती की गयी है।


राज्य के लिए चपरासी से लेकर जेई तक के पद


हरियाणा के विभिन्न विभागों और स्थानों के लिए, आयोग ने जेई, शिफ्ट अटेंडेंट, फायरमैन, कानूनी सहायक, रेडियोग्राफर, डेस्क सहायक, एलडीसी, रोडवेज कंडक्टर, कुक, चौकीदार, ब्लॉक क्लस्टर समन्वयक, चपरासी, सफाई कर्मी, हेल्पर, क्लर्क, डेटा एंट्री ऑपरेटर, स्टेनो टाइपिस्ट के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।


अरब और मध्य एशियाई देशों के लिए भर्ती


निगम के माध्यम से फिनलैंड, उज्बेकिस्तान, जापान, यूके, यूएई, सऊदी अरब और इजराइल में 41 श्रेणियों की भर्ती की गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 जनवरी है। यूएई, सऊदी अरब, अबू धाबी में हेवी ड्यूटी ड्राइवर, लाइट व्हीकल ड्राइवर, इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, राजमिस्त्री, बढ़ई और निर्माण कार्यों से जुड़ी नौकरियों के लिए आवेदन किया जा सकता है। 


इसी तरह इजराइल के लिए 10,000 मजदूरों, ब्रिटेन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के लिए 50 स्टाफ नर्स और दुबई में 50 बाउंसर (सुरक्षा गार्ड) की भर्ती भी शामिल है।


ब्रिटेन में 2500 नर्सों की जरूरत


इसके अलावा ब्रिटेन में नर्सों के लिए 2,500 पदों की भी मांग है। इसके लिए उज्बेकिस्तान में हिंदी, अंग्रेजी और रूसी भाषाओं का ज्ञान रखने वाले अनुवादकों के लिए लगभग 27।6 लाख रुपये से 30।7 लाख रुपये प्रति वर्ष और 1,000 डॉलर प्रति माह (83,243 रुपये) पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

Comments0