BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हिसार एयरपोर्ट से अप्रैल में शुरू होगी कई शहरों के लिए हवाई यात्रा, 70 सीटर विमान भरेगा उड़ान, दुष्यंत चौटाला का ऐलान

Haryana Airport Hisar


चंडीगढ़: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया है कि हिसार एयरपोर्ट से इसी साल अप्रैल में देश के विभिन्न खास शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी।


उन्होंने कहा कि इस संबंध में सोमवार को एलिनेस एयर कंपनी के अधिकारियों के साथ विस्तार से बातचीत हुई है और जल्द ही इस कंपनी के साथ एमओयू किया जाएगा। 


डिप्टी सीएम, जिनके पास सिविल एविएशन विभाग का प्रभार भी है, ने सोमवार को यहां सिविल एविएशन एवं एलिनेस एयर कंपनी के अधिकारियों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह जानकारी दी है।


डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश में यह एयर कनेक्टिविटी स्टेट वीजीएफ (वायबल गैप फंडिंग) के कांसेप्ट पर होगी ताकि यात्रियों को ज्यादा किराया न देना पड़े। 


उन्होंने बताया कि फिलहाल हिसार एयरपोर्ट से चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू, अहमदाबाद, जयपुर और कुल्लू के रूट पर 70 सीटर हवाई जहाज चलाने का विचार है। 


दुष्यंत चौटाला ने बताया कि शुरू होने के 90 दिन बाद रूट्स की दोबारा समीक्षा की जाएगी और यात्रियों की डिमांड के अनुसार लखनऊ, वाराणसी, अम्बाला समेत अन्य शहरों के लिए भी हिसार से हवाई जहाज चलाए जाएंगे। 


डिप्टी सीएम ने बताया कि हिसार से एयर कनेक्टिविटी होने के बाद वहां पर डिफेन्स और अन्य उद्योग धंधे बढ़ जाएंगे जो कि प्रदेश में राजस्व का बहुत बड़ा स्रोत बन जाएगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.