BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Weather Alert Today: हरियाणा के 16 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जारी की गई एडवाइजरी

Haryana Weather Alert Today


Haryana Weather Alert: हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी है। मौसम विभाग ने 16 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। 


घने कोहरे और कोल्ड डे के कारण अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, करनाल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि हिसार, फतेहाबाद, सिरसा, पानीपत, सोनीपत, फरीदाबाद, मेवात, गुरुग्राम, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, यमुनानगर और पंचकुला में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 



विभाग ने जारी की एडवाइजरी


विभाग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को बेवजह घर से नहीं निकलने की सलाह दी है। खासकर वाहन चालकों को अधिक सावधान रहने की सलाह दी गयी है। सबसे खास बात यह है कि राज्य में अब तक तीन हफ्ते बेहद ठंड दर्ज की गई है।


ठंड बढ़ने का यह है बड़ा कारण


मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस बार ठंड के दिनों की अवधि बढ़ गई है। इससे पहले जनवरी के पहले सप्ताह तक प्रदेश में ठंडे दिन रिकॉर्ड किये जाते हैं। इसका एक कारण यह है कि इस समय कोहरे की घनी चादर छाई रहती है। इसके चलते ठंडे दिन दर्ज किए जा रहे हैं। कोहरा छंटने के बाद ही राहत मिल सकती है।



दृश्यता 25 मीटर दर्ज की गई


पिछले 15 दिनों से राज्य में घना से बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। घने कोहरे के कारण प्रदेश के अधिकांश जिलों में दृश्यता 25 मीटर के आसपास दर्ज की गई। हरियाणा के अधिकांश जिलों में ठंडे दिन दर्ज किये गये। 


मौसम विभाग का कहना है कि 18 जनवरी को आज भी ज्यादातर जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। इसके बाद स्थिति का आकलन किया जा रहा है। इसकी जानकारी बुधवार को ही मिल सकेगी।

Comments0

Type above and press Enter to search.