BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Viral: वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर स्वीटी बूरा का डांस वीडियो हुआ वायरल, आप भी देख कर हो जाएं हैरान

Haryana Viral


Haryana News: हरियाणा की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर स्वीटी बूरा ने जिम में प्रैक्टिस के दौरान हरियाणवी गानों पर डांस किया। उन्होंने अपना 47 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।


जिसमें वह हरियाणवी गाने 'ओ कालजे ने छोड़ूंगी मैं मीठी मीठी बोलूंगी मैं' पर डांस करती नजर आ रही हैं। यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो को पसंद भी कर रहे हैं।


स्वीटी ने वीडियो के साथ लिखा कि 'डांस करना हर दिन के तनाव से एक छोटी सी छुट्टी लेने जैसा है।' उनके पति, भारतीय कबड्डी खिलाड़ी और अर्जुन अवॉर्डी दीपक हुडा ने भी वीडियो पर कमेंट किया और लिखा- आप मेरी पसंदीदा डांसर हैं।


IBA महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप 15 से 26 मार्च 2023 तक इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, दिल्ली में आयोजित की गई थी। इसमें स्वीटी ने 81 किलोग्राम भार वर्ग में चीन की वांग लीना को 4-3 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। 


वह विश्व चैंपियन बनने वाली 7वीं भारतीय मुक्केबाज हैं। उनसे पहले मैरी कॉम, जेनी, लेखा सरिता देवी, केसी, निखत जरीन और नीतू घनघस यह खिताब जीत चुकी हैं।


स्वीटी ने 3 दिन पहले अपने फेसबुक अकाउंट पर डांस वीडियो पोस्ट किया था। उनके डांस के इस वीडियो को अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। लगभग 400 टिप्पणियाँ की गई हैं। कुछ लोगों ने कमेंट किया कि ये जरूरी है। हर इंसान की अपनी निजी जिंदगी भी होती है। यह भी 1 स्पोर्ट्स लाइफ का हिस्सा है।


बॉक्सिंग में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए स्वीटी लगातार जिम में पसीना बहा रही हैं। वह जिम से प्रैक्टिस के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। स्वीटी बूरा के फेसबुक अकाउंट पर 10 लाख से ज्यादा और इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3।79 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।


आपको बता दें कि स्वीटी बूरा को 2015-16 सीज़न में उनकी खेल उपलब्धियों के लिए हरियाणा सरकार द्वारा 2017 में भीम पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। स्वीटी बूरा को भी हरियाणा पुलिस में नौकरी दी गई। 


वह साल 2019 में हरियाणा पुलिस बल में एक कांस्टेबल के रूप में शामिल हुईं और तब से वह अपनी नौकरी और मुक्केबाजी के बीच संतुलन बना रही हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.