BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana School Holiday: हरियाणा में फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, कड़ाके की ठंड के बीच इस दिन तक रहेगी छुट्टी

Haryana School Holiday


Breaking News: उत्तर भारत में शीतलहर और कड़ाके की ठंड के बीच राज्यों में सर्दियों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। हरियाणा में कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल 28 जनवरी तक बंद रहेंगे, जबकि कक्षा 6 से 12 तक की कक्षाएं जारी रहेंगी। 


हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि लगातार बढ़ती ठंड के कारण यह फैसला लिया गया है। पांचवीं कक्षा तक के बच्चों की कक्षाएं 29 जनवरी से शुरू होंगी।


शिक्षा विभाग के आदेशानुसार चंडीगढ़ में शीतकालीन छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन शिक्षा दी जाएगी। वहीं, पंजाब सरकार ने भी अपने पूर्व राज्य में कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। 


लेकिन हरियाणा के कुछ निजी स्कूलों ने सोमवार से स्कूल खोलने को लेकर संदेश जारी कर दिया है। 


इसकी जानकारी मिलने के बाद हरियाणा के शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर शीतकालीन छुट्टियों के दौरान किसी भी सरकारी या निजी स्कूल को खोलने पर रोक लगा दी है।


शिक्षा विभाग ने 1 से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया था। घने कोहरे और शीतलहर के बीच गिरते न्यूनतम तापमान को देखते हुए कक्षा 1 से 3 तक के विद्यार्थियों के लिए शीतकालीन अवकाश की अवधि 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी।


रविवार 21 जनवरी और अयोध्या के श्रीराम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के चलते 22 जनवरी को अवकाश घोषित किया गया है. मंगलवार को स्कूल खुले लेकिन सर्दी के कारण स्कूल अब 29 जनवरी को खुलेंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.