BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana School Closed due to Cold Wave: हरियाणा में स्कूलों में छुट्टी को लेकर नया आदेश जारी, 6वीं से 12वीं तक के कक्षाएं रहेगी...

Haryana School Closed due to Cold Wave


Haryana School Closed due to Cold Wave: उत्तर भारत में इस बार ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है। हरियाणा पंजाब में तो एक आध दिन छोड़ कर करीब एक महीनों से सूरज के दर्शन नहीं हुए है। वहीं शीत लहर लोगों की कंपकपी छुड़ा रखी है।


ऐसे में छोटे बच्चों के लिए स्कूल जाना सबसे मुश्किल है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने छुट्टी को लेकर नए आदेश जारी किए है। हरियाणा में 1 से 5वीं तक के स्कूल 28 जनवरी तक बंद रहेंगे।


शीतलहर और कड़ाके की ठंड के कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया गया है। वहीं कक्षा 6वीं से 12वीं तक की कक्षाएं जारी रहेंगी। 

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि लगातार बढ़ती ठंड के कारण यह फैसला लिया गया है। कक्षा पांच तक के बच्चों की कक्षाएं 29 जनवरी से शुरू की जाएंगी।


क्लास ऑनलाइन होगी


शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक, हरियाणा में शीतकालीन छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी। वहीं, कुछ निजी स्कूलों ने सोमवार से स्कूल खोलने को लेकर संदेश जारी किया था। 


इसकी जानकारी मिलने के बाद हरियाणा के शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर शीतकालीन छुट्टियों के दौरान किसी भी सरकारी या निजी स्कूल को खोलने पर रोक लगा दी है।


शिक्षा विभाग ने पहले 1 से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया था। घने कोहरे और शीतलहर के बीच गिरते न्यूनतम तापमान को देखते हुए कक्षा 1 से 3 तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश की अवधि फिर से 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई। 


रविवार, 21 जनवरी और 22 जनवरी को अयोध्या के श्री राम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के कारण अवकाश घोषित किया गया था।

Comments0

Type above and press Enter to search.