BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana School Closed: हरियाणा में ठंड के बढ़ते प्रकोप के चलते फिर बंद हुए स्कूल, 28 तक इन बच्चों की छुट्टी

School Closed


Haryana News: हरियाणा में शीतलहर और कड़ाके की ठंड के बीच राज्य में सर्दियों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। हरियाणा में कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल 28 जनवरी तक बंद रहेंगे, जबकि कक्षा 6 से 12 तक की कक्षाएं जारी रहेंगी। 


हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि लगातार बढ़ती ठंड के कारण यह फैसला लिया गया है। पांचवीं कक्षा तक के बच्चों की कक्षाएं 29 जनवरी से शुरू होंगी।


आपको बता दें कि हरियाणा में कड़ाके की ठंड को देखते हुए शिक्षा विभाग ने ये बदलाव किए हैं। कल श्री राम लला के अभिषेक के चलते सभी स्कूलों में विद्यार्थियों की छुट्टी कर दी गई। 


इससे पहले ठंड को देखते हुए हरियाणा सरकार ने स्कूलों के समय को लेकर बदलाव किया था। जारी नोटिस में कहा गया कि स्कूल सुबह 9.30 बजे खोले जाएंगे और पढ़ाई दोपहर 3.30 बजे तक ही होगी। 


डबल शिफ्ट वाले स्कूलों का समय सुबह 7.55 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक कर दिया गया है। दूसरी पाली में कक्षाएं दोपहर 12.40 बजे से शुरू होंगी और शाम 5.15 बजे तक खत्म करनी होंगी।


इससे पहले शीतकालीन अवकाश हो गया


इससे पहले हरियाणा सरकार ने स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की घोषणा की थी। इसके बाद ठंड को देखते हुए कक्षा 5 तक के स्कूलों में छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गईं। 21 को रविवार होने के कारण स्कूल बंद रहे।


फिर 22 जनवरी को श्री राम लला के अभिषेक के चलते सरकार ने स्कूलों में छात्रों के लिए छुट्टी घोषित कर दी। दिया था। इसके बाद अब आज यानी 23 जनवरी से स्कूल खुल गए हैं। लेकिन सर्दी को देखते हुए सरकार ने छुट्टियां 27 जनवरी तक बढ़ा दी हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.