BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024: आप आदमी पार्टी को हरियाणा में एक और झटका! हुड्डा बोले- कांग्रेस सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने में सक्षम

Haryana Election 2024


Haryana News: हरियाणा में इस साल होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। 15 जनवरी से पार्टी ने 'घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस' अभियान भी शुरू किया है। 

इसी बीच अब पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि लोगों के उत्साह से साफ है कि 2024 में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आएगी।

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने ये भी कहा कि वो जो भी कर रहे हैं वो कांग्रेस के लिए ही कर रहे हैं। वे कांग्रेस का विरोध नहीं कर रहे हैं। 

इसके अलावा लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस हरियाणा की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने में सक्षम है। इस मौके पर उन्होंने राम मंदिर के उद्घाटन के निमंत्रण का भी जवाब दिया। 

कांग्रेस नेता ने कहा, "पार्टी राम से अलग नहीं है। राम सबके हैं। मेरे पास कोई निमंत्रण नहीं आया है। पहले मुझे निमंत्रण भेजो फिर देखेंगे। मैं तभी जाऊंगा जब राम बुलाएंगे।"

ED की पूछताछ पर क्या बोले भूपेन्द्र सिंह हुड्डा?

ईडी की पूछताछ पर भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भी जवाब दिया। उन्होंने कहा, "यह उनका (ईडी का) काम है। वे अपना काम कर रहे हैं। वे मुझे जितनी बार बुलाएंगे मैं जाऊंगा, मैं कानून का पालन करने वाला व्यक्ति हूं।" 

2004-07 के दौरान मानेसर में भूमि अधिग्रहण में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में ईडी ने बुधवार को भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से पूछताछ की।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा था कि एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हुडा (76) का बयान दर्ज किया। ईडी की यह जांच वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और नौकरशाहों की कथित मिलीभगत से 2004 और 2007 के बीच हरियाणा के मानेसर में भूमि के अवैध अधिग्रहण से संबंधित है। 

भूमि अधिग्रहण के इस मामले में कई किसानों और जमीन मालिकों ने आरोप लगाया था कि उनसे करीब 1500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है। 

एजेंसी ने सितंबर 2016 में हरियाणा पुलिस की एक एफआईआर के आधार पर कथित भूमि घोटाले में पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भी कर रही है।

Comments0