BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Jobs: हरियाणा सीएम का चुनाव से पहले बड़ा ऐलान, 1.80 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों के 60,000 युवाओं को मिलेगा रोजगार

Haryana Jobs


Haryana Jobs: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को मिशन 60 हजार की घोषणा करते हुए कहा कि आने वाले समय में 1.80 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों के 60,000 युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।


इसके अलावा ग्रुप सी और डी के 60,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आने वाले कुछ महीनों में पूरी हो जाएगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वामी विवेकानन्द की जयंती के अवसर पर राज्य स्तरीय युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मिशन 60,000 के तहत राज्य सरकार 1.80 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों के 7,500 युवाओं को वन मित्र बनाएगी. इसके अतिरिक्त, एचकेआरएन के माध्यम से 15,000 संविदा कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी, औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए 10,000 युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा, सीएससी के लिए 7,500 ई-सेवा मित्र नियुक्त किए जाएंगे और 5,000 ऐसे युवाओं को विदेश सहयोग विभाग के माध्यम से विदेश में प्रशिक्षित किया जाएगा। 


रोजगार की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा-डिग्री वाले 15,000 युवाओं को प्रशिक्षित करने और उन्हें ठेकेदार बनने के लिए सशक्त बनाने की भी घोषणा की। 


उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य ऐसे गरीब परिवारों की वार्षिक आय में वृद्धि करना है, ताकि वे गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) की सीमा को पार करने में सक्षम हो सकें.


इस अवसर पर करनाल से सांसद संजय भाटिया, सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक मनदीप सिंह बराड़, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती, सूचना, जनसंपर्क, राई विधायक एवं प्रदेश महासचिव मोहन लाल बड़ौली मौजूद रहे। , प्रदेश महासचिव अर्चना गुप्ता, प्रदेश महासचिव सुरेंद्र पूनिया, उपायुक्त शांतनु शर्मा, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया, एडीसी अखिल पिलानी, हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धूमन सिंह किरमच, अध्यक्ष धर्मवीर मिर्ज़ापुर, भाषा एवं संस्कृति मीडिया सचिव विभाग प्रवीन अत्रे, जिप चेयरमैन कवंलजीत कौर, जिप उपाध्यक्ष डी.पी. चौधरी आदि मौजूद रहे।


Comments0

Type above and press Enter to search.