BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Government Job: लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में होगी 60 हजार भर्तियां, खट्टर सरकार का बड़ा ऐलान


CM Khattar


Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में चल रही ग्रुप-सी और डी की लगभग 60 हजार भर्तियां जल्द पूरी की जाएंगी। सबसे पहले ग्रुप सी का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। उसके बाद ग्रुप-डी की भर्ती की जाएगी। 


यह बात उन्होंने भिवानी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। मुख्यमंत्री आज भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौ. धर्मबीर सिंह के पिता चौ।भल्लेराम के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए भिवानी पहुंचे थे। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि चौ. भल्लेराम ने 94 वर्ष तक स्वस्थ जीवन जीया, वे एक सामाजिक कार्यकर्ता एवं नेक व्यक्ति थे। उनका व्यक्तित्व सात्विक था।


पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें लगा था कि लोकसभा और हरियाणा विधानसभा के चुनाव एक साथ कराए जा सकते हैं, लेकिन अब चुनाव आयोग की ओर से उन्हें कोई संकेत नहीं मिला है कि चुनाव एक साथ कराए जाएं। 


ऐसे में लोकसभा और विधानसभा चुनाव अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही होने की संभावना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव स्वच्छ शासन-प्रशासन, पारदर्शिता, अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने और अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को मुख्य धारा में लाने के मुद्दे पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा और हरियाणा विधानसभा में पहले से ज्यादा बहुमत होगा।


इंडिया अलायंस के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता द्वारा नकारे गये दल एकजुट होकर भाजपा को हराना चाहते हैं, जबकि पिछले 10 वर्षों से जो परिवर्तन की बयार चल रही है, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि जनता ने  इंडिया अलायंस की पार्टियां के प्रभाव को नकार दिया है। 


आगामी चुनाव में हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन जारी रहने को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक रणनीतिक विषय है। जिसका जवाब वे भविष्य में देंगे। 


बीजेपी द्वारा राम के मुद्दे पर राजनीति करने के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी की कोई भी रणनीति राम पर आधारित नहीं है, लेकिन जो राम के नहीं, वे किसी काम के नहीं, उनके लिए कोई जगह नहीं। 


इस मौके पर मुख्यमंत्री ने भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ और सांसद धर्मबीर सिंह से भी भिवानी क्षेत्र के विकास के विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।

Comments0

Type above and press Enter to search.